शिमला में 14 अप्रैल से शुरू होगी साइकिल रेस, आप भी हो जाइए तैयार

राजधानी शिमला में एक बार फिर साइकिल रेस शुरू होने जा रही है। राजधानी से सटे इलाकों की सर्पीली सड़कों पर 14 अप्रैल से दो दिवसीय साइकिल रेस शुरू होगी। छठी हीरो एमटीबी हिमालय साइकिल रेस में देश के 16 शहरों के 100 साइकिलिस्ट भाग लेंगे। दो दिन में 120 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा।

साइकिल रेस शिमला से तारादेवी, साधुपुल, कोटी, संजौली से होते हुए वापस शिमला में समाप्त होगी। साइकिल रेस के आयोजक हिमालयन एडवेंचर स्पोर्ट्स एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन (एचएएसटीपीए) के अध्यक्ष मोहित सूद ने बताया कि रेस में शिमला,

चंडीगढ़, गुरुग्राम, नई दिल्ली, नोएडा, जयपुर, बंगलूरू, पुणे, मुंबई, विशाखापट्टनम, रांची, मनाली के साइकिलिस्ट भाग लेंगे। दो दिनों के दौरान जंगलों, जीप रोड और सर्पीली सड़कों से होकर साइकिलिस्ट गुजरेंगे। 14 से 60 साल तक की आयु के साइकिलिस्ट रेस में भाग ले रहे हैं।

यह रहेगा साइकिल रेस का रूट
साइकिल रेस 14 अप्रैल को शिमला के वुडविला पैलेस से शुरू होगी। पहले दिन वुडविला पैलेस से रिज मैदान, साधपुल, चायल और वापस साधुपुल तक साइकलिस्ट जाएंगे। दूसरे दिन साधुपुल से रेस शुरू होगी। जनेडघाट से कोटी, चीनी बंगला, संजौली और राजभवन से होते हुए वुडविला पैलेस शिमला में रेस समाप्त होगी।

Share With:
Rate This Article