आरसीबी को दूसरा झटका आईपीएल से बाहर हो सकते हैं केएल राहुल

बेंगलुरु

अभी यह साफ हुआ ही था कि कंधे की चोट से उबर रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के कप्तान विराट कोहली टूर्नमेंट के शुरूआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे. इसके बाद टीम को एक और झटका लगा है. खबर है कि कंधे की ही चोट के कारण बल्लेबाज लोकेश राहुल भी टीम में उपलब्ध नहीं रहेंगे. टीम सूत्रों के अनुसार भारत के यह सलामी बल्लेबाज जल्द ही सर्जरी के लिए लंदन जाएंगे.

इस सर्जरी के चलते उन्हें ज्यादातर समय इंग्लैंड में ही बिताना पड़ेगा. इस कारण उन्हें T20 फॉर्मेट के इस घरेलू टूर्नमेंट से बाहर बैठना पड़ेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान पुणे में खेले गए पहले ही टेस्ट में राहुल के कंधे में चोट आई थी. इस चोट के कारण उन्होंने सीरीज के बाकी तीन टेस्ट दर्द के साथ ही खेले और इस दर्द के कारण उन्होंने अपने कई शॉट पर रोक लगाई हुई थी.

24 वर्षीय राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की 7 पारियों में 6 अर्धशतक जड़े थे. राहुल ने आईपीएल 2016 में आरसीबी के लिए 12 मैचों में 397 रन बनाए थे. टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा के बाद उन्होंने सर्वाधिक रन बनाए थे.

वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट के दौरान आरसीबी के कप्तान कोहली के दायें कंधे में चोट लगी थी. इन दोनों खिलाड़ियों (कोहली-राहुल) की चोटों के कारण सरफराज खान को आईपीएल के शुरुआत में ही मौका मिल सकता है.

आरसीबी के कोच डेनियल विटोरी ने कहा, ‘‘सरफराज काफी अच्छा है, घरेलू सत्र के अंत में उसने कुछ अच्छी पारियां खेली. सभी को पता है कि वह कितना प्रतिभावान है. संभावित चोटों के कारण उसे टूर्नामेंट की शुरुआत में ही मौका मिल सकता है.’’

Share With:
Rate This Article