वोग इंडिया के कवर पर आने वाली बांग्लादेशी मॉडल की मौत, हॉस्टल में मिला शव

बांग्लादेश के राजशाही शहर में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के होस्टल में एक विदेशी छात्रा का शव मिला है. ये एक मॉडल भी थी.
मालदीव की नागरिक राधा आतिफ़ की तस्वीर मॉडलिंग की जानी-मानी अंतरराष्ट्रीय पत्रिका वोग इंडिया के अक्तूबर 2016 के कवर पेज पर छपी थी. शुरुआती जाँच में पुलिस का मानना है कि ये आत्महत्या का मामला हो सकता है.
20 वर्षीय राधा आतिफ़ ढाका से लगभग 250 किलोमीटर दूर भारत-बांग्लादेश सीमा के पास स्थित शहर राजशाही में इस्लामी बैंक मेडिकल कॉलेज में दूसरे साल में पढ़ाई कर रही थीं.

साथी छात्राओं ने देखी लाश
राजशाही के एक स्थानीय संवाददाता अनवर अली ने बीबीसी की बांग्ला सेवा को प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि राधा आतिफ़ अक्सर देर से जागा करती थीं.
मगर बुधवार को सुबह 11 बजे तक उनके बाहर नहीं आने पर उनकी सहपाठी छात्राएँ उनके कमरे में गईं, जहाँ उन्होंने पंखे से उनका शव झूलते हुए देखा.
बाद में पुलिस ने शव को उतारकर राजशाही मेडिकल कॉलेज अस्पताल के फ़ोरेंसिक विभाग में भेज दिया.
आत्महत्या का शक
स्थानीय शाह मख़दूम थाने के पुलिस प्रभारी जिल्लुर रहमान ने बीबीसी को बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी से ऐसा लगता है कि ये आत्महत्या की घटना है, हालाँकि पोस्टमॉर्टम के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है.
उन्होंने बताया कि चूँकि राधा आतिफ़ विदेशी नागरिक थीं, इसलिए इस बारे में ढाका स्थित मालदीव के दूतावास को सूचित कर दिया गया है.
दूतावास ने पुलिस से उनके प्रतिनिधियों के राजशाही पहुँचने तक पोस्टमॉर्टम नहीं करने का अनुरोध किया.
पुलिस ने बताया कि राधा आतिफ़ के रिश्तेदार ढाका पहुँच रहे हैं और वे मालदीव के दूतावास कर्मचारियों के साथ गुरुवार को राजशाही जाएँगे.

Share With:
Rate This Article