UP: महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, कई लोग घायल

महोबा

यूपी के महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस (12189) के आठ कोच पटरी से उतर गए। इसमें 12 लोग जख्मी हो गए। हादसा गुरुवार रात करीब 2.30 बजे हुआ। महाकौशल एक्सप्रेस एमपी के जबलपुर से चलकर दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन जा रही थी।

हादसा महोबा और कुलपहाड़ के बीच हुआ
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हादसा महोबा और कुलपहाड़ के बीच गेट नंबर 420 पर हुआ। सेकंड एसी का 1 कोच, थर्ड एसी के 3 कोच और बाकी कोच स्लीपर क्लास के हैं।
– हादसे के बाद झांसी और महोबा से रिलीफ ट्रेन फौरन भेजी जा चुकी थी। बताया जा रहा है कि महोबा स्टेशन से चलने के 10 किलोमीटर के बाद ही ट्रेन पटरी से उतर गई। एक्सीडेंट के वक्त ट्रेन की स्पीड कम थी।

यूपी में 6 महीने में हुए 4 हादसे
1. इसी महीने 8 मार्च को रात करीब 1 बजे रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस यूपी के सीतापुर स्टेशन के पास मालगाड़ी से टकरा गई थी। इस हादसे में 5 पैसेंजर जख्मी हो गए थे।
2. फिरोजाबाद के पास 20 फरवरी को टुंडला स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हो गई थी। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था।
3. कानपुर देहात के पास 29 दिसंबर की सुबह सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसमें 50 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे।
4. कानपुर देहात के रेलवे स्‍टेशन पुखरायां के पास 20 नवंबर की सुबह करीब 3.15 बजे इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन डिरेल हो गई थी। हादसे में 14 डिब्बे पटरी से उतरे थे। इसमें 145 लोगों की मौत हुई, जबकि 175 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे।

Share With:
Rate This Article