फ्लाइट से हिमाचल जा रहे हैं तो, ये खबर जरूर पढ़ें

पर्यटन सीजन शुरू होने से पहले ही एयर इंडिया ने पर्यटकों को झटका दिया है। कुल्लू से दिल्ली के लिए हवाई सफर महंगा करते हुए एयर इंडिया ने ढाई हजार रुपये तक प्रति सीट किराया बढ़ा दिया है। अब कुल्लू से दिल्ली का न्यूनतम 8,500 रुपये किराया देना पड़ेगा। अधिकतम किराया 18,507 रुपये तक हो सकता है।

पहले न्यूनतम किराया 6500 जबकि अधिकतम किराया 16,000 रुपये था। फिलहाल दिल्ली-भुंतर के बीच एकमात्र उड़ान हो रही है। 72 सीटर विमान में 65 यात्री दिल्ली से भुंतर लाए जा सकते हैं। भुंतर से 45 यात्रियों को ले जाने की क्षमता है। भुंतर स्थित एयर इंडिया के स्थानीय मैनेजर दिनेश भारद्वाज ने किराया बढ़ाने की पुष्टि की है।

कांगड़ा से दिल्ली का किराया इतना
कुल्लू-मनाली के पर्यटन कारोबारी हवाई किराया मंहगा होने को पर्यटन सीजन के लिए अच्छा संकेत नहीं मान रहे। होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर ने कहा कि पर्यटन स्थलों के लिए हवाई सेवाओं को बढ़ाया जाना चाहिए और किराया कम होना चाहिए ताकि यहां पर्यटन को पंख लग सकें।

एयर इंडिया मुंबई कार्यालय के फ्लाइट रिजर्वेशन विभाग के अनुसार नई दिल्ली से कांगड़ा का हवाई बेस किराया 11,000 रुपये है। इसमें टैक्स अलग जुड़ता है। हालांकि, प्रतिदिन फ्लाइट में सीटों की उपलब्धता के आधार पर लोअर इकोनोमी और अपर इकोनोमी क्लास का किराया तय होता है।

Share With:
Rate This Article