धोनी खोलेंगे वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, ओलंपिक मेडल्स पर रहेगी नजर

एमएस धोनी रांची में वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने की तैयारी में हैं। साथ ही स्पोर्ट्स वियर की फैक्ट्री भी लगाने वाले हैं, जिसमें स्पोर्ट्स शू भी तैयार होगा। एमएस धोनी का कारोबार देखने वाली कंपनी रीति स्पोर्ट्स ने इससे संबंधित प्रस्ताव स्टेट गवर्मेंट को भेजा है। गवर्मेंट ने इस पर कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

10 गोल्ड मेडल लाने की इच्छा
-धोनी चाहते हैं कि एक ऐसी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बने, जहां के प्लेयर्स 2024 के ओलंपिक में कम से कम 10 गोल्ड मेडल ला सकें। ऐसे खिलाड़ियों को यहां वर्ल्ड क्लास ट्रेनिंग दी जा सके।
-स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए एमएस धाेनी को गवर्मेंट ने रांची स्थित खेलगांव के सामने 44 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने की बात कही है।
-बताया जाता है कि एमएस धोनी ने इसकी सहमति दे दी है। महेंद्र सिंह धोनी 20 मार्च को रांची में थे। इस दौरान उन्होंने इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के ऑफिसर्स को अपने घर पर बुला कर बात की थी।
-ऑफिसर्स ने उन्हें खेलगांव के समीप की जमीन की जानकारी दी। यहां प्लेयर्स को ट्रेनिंग देने के लिए मेगा स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स का उपयोग कर सकते हैं।
-बताया जाता है कि मुख्य सचिव ने भी इस प्रस्ताव पर सहमति दे दी है। खेलगांव में स्पोर्ट्स एकेडमी का संचालन कर रहे सीसीएल से भी बातचीत कर ली गई है।
-डिपार्टमेंट अब विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर रहा है। एक से दो मंथ में इस प्रस्ताव को हरी झंडी मिल सकती है।

Share With:
Rate This Article