….जब सांसदों ने खेली फुटबॉल

देश में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए खेल मंत्री विजय गोयल तमाम कोशिशें कर रहे हैं. इसी क्रम में गोयल ने बुधवार को संसद भवन में सभी सांसदों को फुटबॉल दी. इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी फुटबॉल पर अपना हुनर आजमाया. संसद भवन में ही उन्होंने फुटबॉल को किक लगाई.
दरअसल इसी साल अंडर 17 का फीफा वर्ल्ड कप होने वाला है. इस बार भारत को मेजबानी का मौका मिला है. खेल मंत्री विजय गोयल का मानना है कि देश को पहली बार ये मौका मिला है. जिसमें विश्व के कई देश हिस्सा लेंगे. ऐसे में पूरे देश फुटबॉल के प्रति जोश पैदा करना जरूरी है. यही वजह है कि हर सांसद को फुटबॉल को दी जा रही हैं.

सांसद करें प्रचार
सांसदों को फुटबॉल देने का मकसद उसका प्रचार करना है. खेल मंत्री ने अपील की है कि सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्रों में जाकर वर्ल्ड कप का प्रचार करें. साथ ही नौजवानों को फुटबॉल खेलने के लिए प्रेरित करें.

मिशन 11 मिलियन
खेल मंत्री ने फुटबॉल को प्रचारित करने के लिए बाकायदा रणनीति बनाई है. देश के 11 मिलियन बच्चों तक फुटबॉल पहुंचाने की योजना है. खेल मंत्री ने बताया कि देश के 15000 स्कूलों में फुटबॉल की ट्रेनिंग दी जाएगी.

जनरल वी के सिंह ने इस कोशिश के लिए खेल मंत्री विजय गोयल बधाई दी. उनका मानना है कि बच्चों को प्रोत्साहित किया जाए फुटबॉल भारत में भी लोकप्रिय हो सके. वीके सिंह ने कहा कि देश के गांव-गांव में फुटबॉल का प्रचार हो.

Share With:
Rate This Article