व्हाइट हाउस में संदिग्ध पैकेट मिला, एक संदिग्ध गिरफ्तार

वॉशिंगटन. व्हाइट हाउस को मंगलवार सुबह एक संदिग्ध पैकेट मिलने के बाद सील कर दिया गया। यूएस सीक्रेट सर्विस ने यहां सिक्युरिटी बढ़ा दी। इस दौरान प्रेसिडेंट ट्रम्प व्हाइट हाउस के अंदर ही थे। यूएस सीक्रेट सर्विस ने बताया कि एक संदिग्ध को अरेस्ट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक शख्स ने दावा किया था कि उसके पास बम है।

रिपोर्टर्स को भी लॉक किया
– जब संदिग्ध पैकेट मिलने की सूचना मिली, तब डोनाल्ड ट्रम्प और वाइस प्रेसिडेंट माइक पेंस व्हाइट हाउस के भीतर ही थे।
– बम की सूचना मिलने के बाद व्हाइट हाउस में मौजूद रिपोर्टर्स को प्रेस रूम में लॉक कर दिया गया। नॉर्थ लॉन को खाली कर दिया गया ताकी स्नाईपर्स सर्च ऑपरेशन चला सकें।
– सुबह करीब 11 बजे सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने कन्फर्म किया कि वो एक संदिग्ध पैकेट की जांच कर रहे हैं।
– प्रेस ब्रीफिंग रूम में मौजूद मीडिया ग्रुप को कमरे के बाहर ना जाने की हिदायत दी गई। इमारत के चारों तरफ सड़कों को भी ब्लॉक कर दिया।

आप हमें सुरक्षित रखेंगे- ट्रम्प
– सर्चिंग और इन्वेस्टिगेशन के दौरान प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट ने अपना रूटीन काम जारी रखा था।
– पुलिस के साथ एक सेशन के दौरान ट्रम्प ने कहा, “आप हमें सुरक्षित रखेंगे।”
बम होने का दावा करने वाला शख्स अरेस्ट
– वन अमेरिका न्यूज नेटवर्क के रिपोर्टर ट्रे यिंग्स्ट ने कहा, “एक सीक्रेट एजेंट ने मुझे बताया कि एक शख्स व्हाइट हाउस पहुंचा और बम होने का दावा किया। इसके बाद उस शख्स को एजेंसी ने अरेस्ट कर लिया।”
– यूएस सीक्रेट सर्विस ने ट्वीट किया, “पब्लिक मेंबर्स और मीडिया को सुरक्षित दूरी तक ले जाया गया है और एजेंसी एक संदिग्ध पैकेट की जांच कर रही है।”

बॉम्ब रोबोट का इस्तेमाल किया
– यिंग्स्ट ने कहा, “इन्वेस्टिगेशन में पुलिस ने एक बॉम्ब रोबोट का इस्तेमाल किया। सभी लोगों को अपने कमरे के भीतर ही रहने की हिदायत दी गई।”
– बता दें कि एक हफ्ते पहले ही महिला ने व्हाइट हाउस की दीवार फांदने की कोशिश की थी, लेकिन वो असफल रही थी।

Share With:
Rate This Article