‘मम्मी को पापा ने गला घोंट कर मारा था’

बच्चे जसनूर के मुताबिक ‘मम्मी को पापा ने गला घोंट कर मारा था’। इसके बावजूद पुलिस ने सुसाइड करने के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। जबकि मरने वाली हरसिमरन कौर के घरवालों का आरोप है कि उनकी बेटी को उसके पति जसवीर सिंह, सास चरणजीत कौर, देवर हरशरण सिंह व ननद अमनदीप कौर ने मारा है।

मानकवाल की रहने वाली हरसिमरन कौर ने दहेज की मांग से दुखी होकर सुसाइड कर लिया था। वारदात के समय वह घर पर अकेली थी। 2013 में ही हरसिरन की शादी हुई थी। जिसके बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था।

तस्वीर में

तस्वीर में हरसिमरन कौर

इस पूरे मामले में पुलिस का पक्ष है कि डॉक्टरों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुसाइड की पुष्टि होती है, जबकि 3 साल के बच्चे का बयान इस पूरे मामले को कुछ अलग ही तस्वीर देता है। महिला के परिवार वालों ने ससुराल पक्ष के खिलाफ शिकायत भी दी है, जिसके बाद उसके पति और देवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामले में पुलिस को दहेज की मांग को लेकर हत्या करने के आरोप में धारा 304-बी के तहत केस दर्ज करना चाहिए था। बयानों के अनुसार लड़की की शादी 2013 में हुई थी। अगर शादी को 7 साल से अधिक हो जाते तो इस मामले में आत्म हत्या करने के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज होना था। पुलिस को बच्चे के बयान को भी ध्यान में रखना चाहिए था।

Share With:
Rate This Article