भारत में 4 अप्रैल को लॉन्च होगा Moto G5, जानिए फीचर्स

इसी साल लेनोवो ने भारत में Moto G5 Plus लॉन्च किया है. अब कंपनी इसके दूसरे वैरिएंट Moto G5 लॉन्च करने की तैयारी में है. 4 अप्रैल को भारत में इसे लॉन्च किया जाएगा जिसके लिए मीडिया इन्वाइट्स भेजे जा रहे हैं.

Moto G5 Plus से यह फोन स्पेसिफिकेशन के मामले में अलग होगा, लेकिन देखने में ज्यादा फर्क नहीं है. यह Moto G5 Plus के मुकाबले सस्ता होगा और इसके दो वैरिएंट बाजार में आएंगे. एक में 3GB रैम के साथ 16GB की स्टोरेज होगी जबकि दूसरे में 4GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी.

5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में 1.4GHz Snapdragon 430 प्रोसेसर दिया गया है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक Moto G5 सिर्फ अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर ही मिलेगा. जबकि इसका दूसरा वैरिएंट Moto G5 Plus फ्लिपकार्ट पर मिल रहा है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें f/2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. रियर कैमरा फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस और डुअल एलईडी जैसे फीचर्स से लैस होगा. इसकी बैटरी 2,800mAh की है और इसके फ्रंट में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. यह एंड्रॉयड 7.0 Nougat पर चलता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फाइन गोल्ड और लूनार ग्रे कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा.

ये हैं हाल में लॉन्च हुए Moto G5 Plus के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
डुअल नैनो सिम सपोर्ट वाले इस स्मार्टफोन में 2.0GHz स्पीड वाला क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है. दोनों वेरिएंट के इंटरनल स्टोरेज को कार्ड की सहायता से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. नया MOTO G5 Plus एंड्रायड 7.0 नूगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इसे आप ल्यूनार ग्रे और फाइन गोल्ड वाले दो कलर ऑप्शन के साथ ले सकते हैं.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE के साथ Micro USB, GPS,A-GPS,GLONASS,NFC और Bluetooth version 4.2 दिया गया है. इसमें फिंगरप्रिंट रीडर भी दिया गया है.

Share With:
Rate This Article