एक बार फिर से कश्मीर में पुलिस अधिकारी के घर हमला, आतंकियों ने की फायरिंग

जम्मू-कश्मीर

आतंकरोधी अभियानों में सक्रिय भूमिका निभा रहे पुलिसकर्मियों व अधिकारियों के परिजनों को निशाना बनाने की साजिश जारी रखते हुए आतंकियों ने मंगलवार को एसपी हजरतबल दाऊद अयूब के घर धावा बोल दिया। आतंकियों ने एसपी के दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में स्थित घर जाकर तोड़फोड़ व उनके परिजनों के साथ मारपीट की। इसके बाद हवा में गोलियां चलाते हुए आतंकी फरार हो गए।

बीते 24 घंटों के दौरान पुलिस अधिकारी के घर हमले की यह दूसरी और बीते एक माह में चौथी घटना है। इससे पूर्व गत सोमवार की रात को आतंकियों ने शोपियां के दायरु गांव में पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर दो सगे भाइयों दिलबर अहमद व रियाज राथर के घर घुसकर तोड़फोड़ की थी। इससे पूर्व गत शनिवार को आतंकियों ने बड़गाम में एक पुलिस अधिकारी की कार को आग लगाने के अलावा उसके बेटे व एक रिश्तेदार को अगवा किया था। चार मार्च को भी शोपियां में एक डीएसपी के घर पर हमला किया था।

जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल रात करीब साढे़ नौ बजे खुडवनी में एसपी दाऊद के घर दाखिल हुआ। आतंकियों ने पुलिस अधिकारी के पिता के साथ मारपीट की। उनके घर की खिड़कियों के शीशे तोड़े और हवा में फायरिंग की। आतंकियों ने पुलिस अधिकारी के परिजनों को कहा कि पुलिस अधिकारी को अपनी नौकरी छोड़नी चाहिए और जिहाद व कश्मीर की आजादी के लिए लड़ रहे लड़कों के खिलाफ उसे कोई कार्रवाई नहीं करनी चाहिए। अगर उसने अपना रवैया नहीं बदला तो पूरे खानदान को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

बता दें कि 14 मार्च को हिज्ब कमांडर जाकिर मूसा ने एक वीडियो जारी कर पुलिस अधिकारियों को धमकी दी थी।

Share With:
Rate This Article