MCD चुनाव 2017 के लिए ये है अमित शाह का ‘बिग प्लान’

यूपी और उतराखंड विधानसभा चुनाव में मिले प्रचंड बहुमत के बाद बीजेपी ने दिल्ली एमसीडी के अगले महीने होने वाले चुनाव में पूरी तरह से कमर कस ली है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली एमसीडी चुनाव में यूपी और उतराखंड चुनाव जैसी ही जीत मिले उसके लिए अपनी रणनीति को अंजाम देना शुरू कर दिया है.

अमित शाह ने एमसीडी चुनाव को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय नेतृत्व की एक टीम भी लगा दी है. जिसमें केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, निर्मला सीतारमण, संजीव बालियांन, पार्टी उपाध्यक्ष और राज्य सभा सांसद विनय सहसरबुधे और बीजेपी महासचिव अनिल जैन है. अमित शाह की कोर टीम के हर सदस्य का दिल्ली के इस एमसीडी के चुनाव में अलग-अलग भूमिका रहेगी.

जितेंद्र सिंह और निर्मला सीतारमण मीडिया, सोशल मीडिया में क्या जाना है और किस प्रारूप में जाना है इस पर फैसला लेंगे. आई॰टी सेल की कमान भी इन दोनों नेताओ के हाथ में रहेगी. ध्यान रहे कि जितेंद्र सिंह ने सभी मंत्रियों के स्टाफ़ को ट्रेनिंग दी थी सोशल मीडिया से वो अपने मंत्रालय को जुड़ सकते है. जितेंद्र सिंह की ट्रेनिंग के बाद ही मोदी सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने विभाग को सोशल मीडिया जुड़ा है.

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पचिमी यूपी से आते हैं. हाल में हुए विधानसभा चुनाव में संजीव बलियान ने जिस तरह से मेहनत की पचिम यूपी में पार्टी को उम्मीद से ज़्यादा सीटें मिली. इस कामयाबी के बाद पार्टी ने संजीव बलियान को दिल्ली में जाट वोटर और देहाती वोटर के बीच जाकर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की ज़िम्मेदारी दी गई हैं. विनय सहस्रबुधे, एमसीडी चुनाव में कौन-कौन से लोकल मुद्दे उठाने चाहिए इस पर नज़र रखने की जिम्मेदारी दी गई है.

राष्ट्रीय और दिल्ली प्रदेश के नेताओं जो-जो काम दिये गए है उनकी रिपोर्ट तैयार करने के साथ कोऑर्डिनेशन का काम सभी लोग देखेंगे.

अमित शाह ने तय किया है कि उनके साथ हरदिन रात को अगले दिन रणनीति पर चर्चा की होगी. मतलब साफ़ हैं अमित शाह दिल्ली एमसीडी के इस चुनाव को हाल ही में हुए यूपी और उतराखंड समेत पाँच राज्यों के चुनावों की तरह ही अहमियत दे रहे हैं.

Share With:
Rate This Article