समय आ गया है कि अलगाववादियों से बातचीत शुरू की जाए- महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ के बीच अलगाववादियों से बातचीत की वकालत की है. सीएम ने कहा कि किसी भी समस्या का समाधान बातचीत से ही हो सकता है.

बता दें कि बडगाम में आतंकियों के साथ जारी मुठभेड़ में 2 नागरिकों की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं. बडगाम के चदूरा में जारी मुठभेड़ के कारण सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी है.

मुफ्ती ने कहा ‘समय आ गया है कि अलगाववादियों से बातचीत शुरू की जाए. हिंसा से कुछ हासिल नहीं होने वाला है. शांति और बातचीत से ही समस्या का समाधान हो सकता है.’

उन्होंने कहा, ‘स्थानीय आतंकी जो हमसे किसी बात पर नाराज होकर हथियार उठा लिए हैं उनको मनाया जाए.’ उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद से पिछले कई सालों में हजारों लोग मरे हैं. इससे किसी को कुछ हासिल होने वाला नहीं है.’

उधर, केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य में कुछ दिनों में श्रीनगर और अनंतनाग में लोकसभा का उपचुनाव होना है. उन्होंने कहा, ‘राज्य की जनता काफी परिपक्व है. राज्य के युवा यहां का भविष्य तय करेंगे.’ इस बीच राज्य के मंत्री अब्दुल रहमान वीरी के काफिले पर भी पथराव की खबर है. रहमान की कार पर अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में पथराव हुआ है.

Share With:
Rate This Article