ट्विटर पर फिसले दिग्विजय सिंह, राहुल के बारे में ये क्या लिख दिया…?

दिल्‍ली

हमेशा अपने बयानों और विवादों के चलते सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह इस बार एक बड़ी चूक कर गए. इसको लेकर एक बार फिर से सोशल मीडिया पर उनको लेकर काफी हलचल मच गई है.

इस बार दिग्विजय अपने ट्विटर हैंडल पर की गई अपनी एक पोस्‍ट को लेकर चर्चा में आए हैं. दरअसल, उन्‍होंने एक वीडियो ट्विटर पर पोस्‍ट किया था. यह वीडियो कांग्रेस के पूर्व सांसद राजकुमारी रतना सिंह द्वारा प्रोड्यूस्‍ड किया गया था. इस वीडियो को एक्‍सप्‍लेन करने के चक्‍कर में उन्‍होंने जो लिखा, वही अब सुर्खियों में आ गया है.

उन्‍होंने इस वीडियो के नीचे लिखा कि रतना सिंह जो की स्‍वर्गीय दिनेश सिंह की पुत्री हैं, पहले इंदिरा गांधी की कैबिनेट में थीं और बाद में राहुल गांधी की भी कैबिनेट में शामिल हुई थीं.

सोशल मीडिया पर उनके इस कमेंट को लेकर चर्चा गरम है कि आखिर राहुल गांधी की कौन सी कैबिनेट आज तक बनी है, जिसमें राजकुमारी रतना सिंह को भी शामिल किया गया था. राहुल गांधी की आजतक कोई कैबिनेट बनी ही नहीं और पार्टी के अंदर कोई कैबिनेट होती नहीं, तो फिर आखिर यह कौन सी कैबिनेट का जिक्र दिग्विजय सिंह अपने ट्विटर हैंडल पर की गई पोस्‍ट में किया है. हालांकि अपने पोस्‍ट को उन्‍होंने बाद में हटा लिया.

अब इसका खुलासा हम आपको कर ही देते हैं. दरअसल, दिग्विजय सिंह यहां पर हमेशा की ही तरह लिखने में चूक गए हैं. हकीकत यह है कि रतना इंदिरा गांधी के बाद राजीव गांधी की केबिनेट का हिस्‍सा हुआ करती थीं. जिसको उन्‍होंने भूलवश राहुल गांधी लिख दिया था. अपनी भूल सुधार करते हुए बाद में उन्‍होंने रिट्वीट किया.

हालांकि, उनसे यह भूल पहली बार नहीं हुई है. इस तरह की भूल वह अक्‍सर करते आए हैं. इस भूल के चलते कई बार कांग्रेस को भी शर्मिंदगी उठानी पड़ी है. इससे पहले वह पिछले वर्ष मीडिया में बात करते हुए पाक अधिकृत कश्‍मीर को भारत अधिकृत कश्‍मीर कह गए थे. वह भी उस वक्‍त जब दोनों देशों के बीच रिश्‍ते बेहद नाजुक हो गए थे और हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद जम्‍मू कश्‍मीर में हालात काफी कुछ बेकाबू हो गए थे.

दिग्विजय की भूल या गलती यहीं पर खत्‍म नहीं होती है. वह अलकायदा के नेता ओसामा बिन लादेन जिसने अमेरिका के वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर पर हमले की साजिश रची थी, को ओसामा जी और आतंकी हाफिज सईद को साहेब कह गए थे. इसको लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई थी. 2013 में तो वह अपनी ही पार्टी की मीनाक्षी नटराजन को सौ टंच माल कह गए थे. बाद में उन्‍होंने इसको लेकर अपनी सफाई भी दी थी, लेकिन तब तक मीडिया में वह सुर्खियों में आ चुके थे.

Share With:
Rate This Article