राज्यपाल के अभिभाषण पर बोले सीएम, कहा- प्रदेश से माफिया राज खत्म करेंगे

चंडीगढ़

पंजाब विधानसभा सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने सदन को संबोधित किया. अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने प्रदेश सरकार के अगले पांच साल के दौरान करवाए जाने वाले कार्यों को सदन में रखा.

राज्यपाल के अभिभाषण में वीआईपी कल्चर खत्म करने, प्रदेश को कर्जा मुक्त कर वित्तीय स्थिति में सुधार करने, प्रदेश में माफिया राज खत्म कर कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने समेत किसानों की कर्ज माफी, महिलाओं के लिए नौकरियों में आरक्षण, युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना जैसे प्रमुख मुद्दे शामिल रहे.

राज्यपाल के अभिभाषण में वो तमाम बातें शामिल थी, जो कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में कही थी. साथ ही राज्यपाल ने अपने संबोधन में प्रदेश में शांतिपूर्वक और पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए चुनाव आयोग और प्रशासनिक अधिकारियों को बधाई दी.

सदन की कार्यवाही के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में वो तमाम बातें शामिल थी, जो वादे कांग्रेस ने अपने चुनावी मेनिफेस्टो में किए थे. मुख्यमंत्री ने बताया कि नशे के खात्मे के लिए टास्क फोर्स ने अपना काम शुरू कर दिया है. साथ ही माफिया राज पर भी नकेल कसी जा रही है. वहीं, उन्होंने बताया कि अगले सत्र के दौरान सीपीएस की नियुक्ति को लेकर संशोधन बिल लेकर आएंगे.

वहीं, कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने राज्यपाल के अभिभाषण को लेकर कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता के लिए अपना विजन पेश किया है. पंजाब को माफिया राज से मुक्ति दिलाई जाएगी.

उधर, आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल के अभिभाषण को महज लीपापोती बताया है. आप विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण महज कागजी पुलिंदा है.

Share With:
Rate This Article