बांग्लादेशः 8 दिन में ISIS का तीसरा बड़ा हमला, 6 की मौत, 40 घायल

ढाका

बांग्लादेश के सिलहट शहर में इस्लामी आतंकवादियों के कब्जे वाली एक इमारत के बाहर हुए दो बड़े धमाकों में 6 लोगों की मौत हो गई. इस आतंकी हमले में एक शीर्ष खुफिया अधिकारी सहित 40 लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहला धमाका शनिवार शाम करीब 7 बजे उस पांच मंजिला इमारत से 400 मीटर की दूरी पर हुआ, जहां आतंकवादी छुपे हुए थे. इस धमाके में भीड़ को निशाना बनाया गया था. आतंकियों को खदेड़ने के लिए वहां ट्वाइलाइट अभियान चलाया गया.

दूसरा विस्फोट पहले विस्फोट के ठीक एक घंटे के बाद इमारत के सामने हुआ. इस हमले में दो पुलिस अधिकारियों सहित छह लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो पुलिस इंस्पेक्टर व चार आम नागरिक शामिल हैं, जिनमें से दो कॉलेज छात्र थे. आईएस ने अपने अखबार अमाक के जरिए इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

अमाक के अनुसार, यह हमला सुरक्षाबलों को निशाने पर रखकर किया गया था. पिछले आठ दिन में यह तीसरा हमला है, जिसकी जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है. रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के खुफिया विंग के प्रमुख लेफ्टिनेंट कर्नल अबुल कलाम इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें इलाज के लिए ढाका भेज दिया गया है.

Share With:
Rate This Article