सरहद पर पकड़ी गई हेरोइन, पढ़ें तस्करों ने कहां छुपाई थी

पाकिस्तान की तरफ से भारत की सरहद पर हेराइन मिलना कोई पहली बार नहीं है। पाक तस्कर सरहद पर लगी फेसिंग के बाद भी कैसे भारत में हेरोइन भेज रहे हैं, ये सुनकर आप दंग रह जायेंगे। सरहद पर लगी फेसिंग पर पाक तस्कर कैसे अपने नशे के कारोबार कर रहे हैं, इसका नज़ारा एक बार फिर देखने को मिला। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सरहद से पांच करोड़ की हेरोइन बरामद की है। जिसे पाकिस्तान से लाकर एक बोतल में भर कर खेत में छिपाई गया था। उधर, बीएसएफ उक्त खेत के किसानों से पूछताछ कर रही है। यह घटना बीएसएफ फिरोजपुर सेक्टर की बीओपी गजल में शुक्रवार को घटी।

बीएसएफ के सीनियर प्रवक्ता व डीआईजी आर.एस कटारिया ने बताया कि बीएसएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि फेंसिंग पार खेत में हेरोइन पाक तस्करों ने छिपाई है। बीएसएफ ने बताए गए ऐरिया में स्पैशल सर्च अभियान शुरू किया। वहां से बीएसएफ को हरे रंग की एक बोतल बरामद हुई, जिसमें हेरोइन भरी थी। हेरोइन का वजन एक किलोग्राम था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस हेरोइन की कीमत पांच करोड़ आंकी गई है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक उक्त हेरोइन को भारतीय सीमा में किसी किसान के जरिए लाई जानी थी।

इससे पहले भी बीएसएफ ने कई किसानों को हेरोइन के साथ काबू किया है। गांव कंदू किलचा का किसान करनैल सिंह बैलगाड़ी के टायर के अंदर पांच किलोग्राम हेरोइन ला रहा था, लेकिन किसान बीएसएफ के काबू नहीं आया।

Share With:
Rate This Article