गोरखपुर में सीएम योगी ने कहा- नहीं करेंगे किसी का तुष्टीकरण, सबका होगा विकास

गोरखपुर

सीएम बनने के बाद शनिवार को पहली बार अपने गृहनगर गोरखपुर पहुंचे आदित्यनाथ योगी ने प्रदेश की जनता को एक बड़ा संदेश दिया. उन्होंने जोर देकर कहा कि यूपी सरकार केंद्र की मोदी सरकार की तरह ‘सबका साथ-सबका विकास’ की तर्ज पर चलेगी और यहां जाति या धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा.

योगी ने कहा कि यूपी में विकास सबका होगा, पर तुष्टीकरण किसी का नहीं किया जाएगा. ऐंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए योगी ने कहा कि इसके तहत सिर्फ मनचलों के खिलाफ कार्रवाई होगी, प्रेमी युगलों के खिलाफ नहीं.

गोरखपुर के एमपी कॉलेज में नागरिक अभिनंदन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे योगी ने कहा कि यह उनका नहीं यूपी की 22 करोड़ जनता का अभिनंदन है. मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दिए जाने पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का आभार जताते हुए योगी ने कहा, ‘यूपी की सरकार केंद्र की तरह सबका साथ सबका विकास की राह पर चलेगी.

प्रदेश में रोमियो स्क्वॉड द्वारा की जा रही कार्रवाई पर उठ रहे सवालों पर योगी ने सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि सीएम बनने के बाद उन्हें सबसे ज्यादा महिलाओं और बच्चियों के फोन आए जिन्होंने छेड़खानी के डर से स्कूल जाना या घर से निकलना छोड़ दिया था.

योगी ने कहा, ‘हम बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए कृत संकल्पित हैं. मैंने पुलिस से मनचलों पर कार्रवाई के लिए कहा है. जो लोग सहमति के साथ कही जा रहे हैं, बातें कर रहे हैं, उनको कुछ नहीं कहा जाएगा.’ योगी ने यह भी कहा कि अगर सार्वजनिक जगहों पर छेड़खानी की घटना होती है तो स्थानीय प्रशासन के अधिकारी उसके लिए जिम्मेदार होंगे।

योगी ने संबोधन के दौरान अपने समर्थकों को सख्त हिदायत भी दी. उन्होंने कहा कि यूपी में हर नागरिक को सुरक्षा की गारंटी देने का काम हमारा है. योगी ने कहा, ‘जोश में होश खोने की स्थिति नहीं आनी चाहिए. उत्साह में ऐसा न हो कि अराजक तत्वों को मौका मिल जाए. ऐसी स्थिति नहीं आनी चाहिए, यह हम सबकी जिम्मेदारी है.’

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार कोई नया फैसला नहीं लेगी, सिर्फ घोषणापत्र में किए वादों को पूरा किया जाएगा. योगी ने कहा, ‘हमने चुनाव से पहले घोषणापत्र लोक कल्याण संकल्प पत्र में जो बातें कही हैं, हम उनका शब्दश: पालन करेंगे. इसमें आप सबका सहयोग चाहिए.’

योगी ने प्रदेश के लोगों को खुशखबरी भी दी. उन्होंने कहा, ‘आज मैं आप लोगों को एक खुशखबरी भी देना चाहता हूं. जो लोग कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाना चाहते हैं, उन्हें सरकार इस यात्रा के लिए एक लाख रुपये का अनुदान देगी. साथ ही कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण किया जाएगा.

इस मौके पर योगी ने यूपी में बूचड़खानों पर चल रही कार्रवाई को लेकर एक बार साफ किया कि वैध बूचड़खानों पर कार्रवाई नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि एनजीटी ने अवैध बूचड़खानों को हटाने के लिए कहा है इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

Share With:
Rate This Article