अमेरिका के न्यू जर्सी में भारतीय महिला और उसके 7 साल के बेटे की हत्या

न्यू जर्सी/विजयवाड़ा

अमेरिका के न्यू जर्सी में एक भारतीय महिला और उसके सात साल के बेटे को उनके घर में मृत पाया गया है. आंध्र प्रदेश में महिला के परिजनों से यह जानकारी मिली है. मृत महिला की पहचान एन. शशिकला (40) और बेटे की पहचान अनीश साई के रूप में हुई है.

इस घटना को लेकर संसद के दोनों सदनों में सदस्यों ने चिंता जाहिर की और मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के समक्ष उठाएं.

प्रकाशम जिले में शुक्रवार को पीड़िता के परिवार से मिली जानकारी के अनुसार, शशिकला के पति जब गुरुवार शाम घर लौटे, तो उन्होंने अपनी पत्नी और बेटे को मृत पाया.

आंध्र प्रदेश विधानसभा में प्रकाशम जिले से विधायक, वाई. सम्बासिवा राव ने इस घटना के बारे में फोन पर उत्तरी अमेरिका में तेलुगू एसोसिएशन (टीएएनए) से बात की है. सम्बसिवा ने कहा कि मां और उसके बेटे की हत्या की गई है. हनुमंता और उनकी पत्नी शशिकला सॉफ्टवेयर पेशेवर थे. शशिकला घर से ही काम करती थीं. दोनों पिछले नौ साल से अमेरिका में रह रहे थे.

संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसके बाद सदन में कहा, विदेश मंत्री इस संबंध में पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रही हैं और सरकार इस घटना को भी पूरी गंभीरता से लेगी.

भारतीय इंजीनियरों से संबंधित घटनाओं की श्रृंखला में यह अपनी तरह की ताजा घटना है. इससे पहले तेलंगाना के एयरोनॉटिकल इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला (32) की भी हत्या की गई थी.

Share With:
Rate This Article