प्लेन में मारपीट मामला: ‘हवा’ में उड़ने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर FIA ने लगाया बैन

एयर इंडिया के कर्मचारी को सैंडल से पीटने और फिर इसकी खुद ही शेखी बघारने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ अब विमान यात्रा नहीं कर पाएंगे. फेडेरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (FIA) ने गायकवाड़ के विमान यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

कानूनी कार्रवाई की भी लटकी तलवार
इसके साथ ही गायकवाड़ पर कानूनी कार्रवाई की तलवार भी लटक रही है. एयर इंडिया की तरफ से शिवसेना सांसद के खिलाफ दो FIR भी दर्ज कराई गई है. वहीं उनकी पार्टी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी उनसे घटना पर जवाब तलब किया है.

गायकवाड़ को नो-फ्लायर लिस्ट में डालने की तैयारी
इस घटना के बाद एयर इंडिया एक ‘नो-फ्लायर लिस्ट’ भी बनाने की तैयारी में है. इस लिस्ट में ऐसे पैसेंजर को रखा जाएगा, जिनके उड़ान के दौरान दुर्व्यवहार का पुराना रिकॉर्ड रहा है. इस लिस्ट में गायकवाड़ का भी नाम है और कंपनी इस पर सीएमडी के साथ चर्चा कर रही है, जिसे जल्द ही लागू किया जा सकता है.

बिजनेस क्लास की सीट चाहते थे सांसद
इस बीच खुद गायकवाड़ ने भी लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू से मामले की शिकायत की है. अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि जब उन्होंने सीट को लेकर एयर इंडिया के कर्मचारियों से बात की, तो वे उनके साथ बदतमीजी से पेश आए. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों से जब वह बात कर रहे थे, उनके से एक ने पीएम मोदी में मेरी शिकायत करने की बात कही. इसके बाद ही मैंने उसे मारा.

एयर इंडिया कर्मचारी को 25 बार सैंडल से पीटा
गौरतलब है कि महाराष्ट्र की उस्मानाबाद सीट से सांसद गायकवाड़ ने गुरुवार को सीट को लेकर हुई कहासुनी के बाद एयर इंडिया के कर्मचारी की सैंडल से पिटाई कर दी थी. इस घटना को लेकर गायकवाड़ ने खुद हेकड़ी दिखाते हुए कुबूल किया था कि उन्होंने एयर इंडिया कर्मचारी को 25 बार सैंडल से पीटा. उन्होंने कहा कि इस घटना का उन्हें जरा भी अफसोस नहीं है, और वह कर्मचारी से किसी भी हालत में माफी नहीं मांगेंगे.

Share With:
Rate This Article