आतंक के आगे नहीं झुकेंगे, आज भी चलेगी संसद- ब्रिटिश पीएम

लंदन में संसद के पास बुधवार को हुए आतंकवादी हमले में एक हमलावर समेत पांच लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हुए हैं। हमले के बाद पूरे शहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आज संसद की कार्यवाही नियमित रुप से चलेगी। दरअसल बुधवार को दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर एक हमलावर ने संसद के पास टेम्स नदी पर बने पुल वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर तेजी से कार दौड़ा दी। फायरिंग के बाद इमारत को बंद कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने एक हमलावर को मार गिराया। इस घटना की पूरी दुनिया में निंदा की जा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर इस घटना की निंदी की है।

हमले के वक्त हाथ में चाकू लिए हमलावर बाहर निकला और संसद परिसर में घुसने की कोशिश की। पुलिस ने उसे रोका तो एक पुलिसकर्मी को उसने चाकू मार दिया जिससे उसकी मौत हो गई। उस पुलिसकर्मी के पास कोई हथियार नहीं था। इसके बाद दूसरे हथियारबंद पुलिसकर्मियों ने हमलावर को गोली मार दी।

हमले के वक्त संसद की कार्यवाही चल रही थी, जिसे स्थगित कर दिया गया। राजनेताओं, पत्रकारों और आगंतुकों को लगभग पांच घंटे तक संसद से बाहर नहीं जाने दिया गया। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा ने कहा है कि केवल एक हमलावर था। उसकी पहचान अभी नहीं बताई गई है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के आगे झुकने वाले नहीं हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटीश पीएम टेरेसा मे से बात कर इस हमले की निंदा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लंदन हमले के पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हम हमले के पीड़ितों और उनके परिजनों के साथ हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी हमले की निंदा की है। स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग से संपर्क में हैं जो भारतीयों की हर मदद करेगा। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी भारतीय के घायल होने की खबर नहीं है। सुषमा ने ट्वीट कर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के टेलिफोन नंबर जारी किए हैं। ये नंबर 020 8629 5950 और 020 7632 3035 (लंदन) Pl RT हैं।

Share With:
Rate This Article