तीसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को झटका, टिम साउथी चोट के कारण बाहर

वेलिंगटन

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका को शृंखला का तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने से दो दिन पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्या से जूझना पड़ रहा है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी चोट के कारण बाहर हो गए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक का भी इस मैच में खेलना संदिग्ध है.

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के अगुआ साउथी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है, जबकि डीकॉक अपने दाएं हाथ की अंगुली की चोट से जूझ रहे हैं. साउथी के चोटिल होने से न्यूजीलैंड की समस्या बढ़ गई हैं, क्योंकि उनके साथ नई गेंद संभालने वाले ट्रेंट बोल्ट भी पांव की चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. दूसरा टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट से जीता था.

ट्रेंट बोल्ट तीसरे टेस्ट के लिए टीम में हैं और उन्होंने इस सप्ताह नेट्स पर कुछ समय तक गेंदबाजी भी की. बोल्ट को अभी फिटनेस टेस्ट में सफल होना होगा. दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने कहा कि डीकॉक को लेकर शुक्रवार को फैसला किया जाएगा. अगर वह नहीं खेल पाते हैं, तो हीनरिच क्लासेन को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है. दक्षिण अफ्रीका फिलहाल तीन मैचों की शृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है.

Share With:
Rate This Article