शिवसेना सांसद की गुंडागर्दी, एअर इंडिया के कर्मचारी को सैंडल से पीटा

मुंबई

ओपन बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद इकॉनमी क्लास में बिठाए जाने से नाराज शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के एक 60 वर्षीय अधिकारी को अपने सैंडल से जमकर पीटा और उसकी शर्ट भी फाड़ दी.

इसके बाद एयर इंडिया ने सांसद के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी और मामले की जांच के लिए एक समिति गठित कर दी.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुणे से आई एयर इंडिया की फ्लाइट एआइ-852 सुबह करीब 10.30 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी. लेकिन, महाराष्ट्र की उस्मानाबाद लोकसभा सीट से सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने विमान से उतरने से इन्कार कर दिया.

इस वजह से अन्य यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को खासी परेशानी उठानी पड़ी. इसके बाद एयर इंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी मैनेजर शिवकुमार शिवसेना सांसद के पास पहुंचे और उन्हें समझाने की कोशिश की. लेकिन, गायकवाड़ भड़क गए और उन्होंने अपना सैंडल उतारकर उन्हें पीटना शुरू कर दिया.

गायकवाड़ ने बताया, “उसने कहा कि यह सांसद कौन है और कहा कि वह मोदी से शिकायत करेगा. इसलिए मैंने उसे थप्पड़ मारा. मैंने अपने सैंडल से 25 बार मारा. मैं शिवसेना का सदस्य हूं, भाजपा का नहीं जो इस तरह की बदतमीजी बर्दाश्त कर लूंगा. मैं माफी भी नहीं मांगूंगा.”

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने इस घटना की शिकायत लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के पास दर्ज करा दी है.

उधर, एयर इंडिया सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया की इस फ्लाइट का विमान पुराना है और इसमें सिर्फ इकॉनमी क्लास ही होता है. इसलिए सांसद को बिजनेस क्लास की सीट आवंटित नहीं की जा सकती थी. लेकिन, गायकवाड़ ने सुबह 7.35 बजे इस विमान से ही यात्रा करने की जिद की थी.

वहीं, नागरिक विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने भी कहा कि इस तरह की घटना की निंदा की जानी चाहिए, कोई भी इसका समर्थन नहीं कर सकता. अगर सांसद को कोई समस्या थी तो उन्हें एयरलाइन्स में लिखित शिकायत दर्ज करानी चाहिए थी.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने तो गायकवाड़ को संसद से बर्खास्त किए जाने की मांग कर दी है. दूसरी तरफ इस अमर्यादित आचरण के कारण गायकवाड़ सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने लगे और कुछ लोगों ने उनकी पार्टी से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

Share With:
Rate This Article