सचिवालय में गंदगी देखकर नाराज हुए योगी, दफ्तरों में पान-गुटखे पर लगाया बैन

लखनऊ

यूपी के सीएम आदित्यनाथ आज सचिवालय पहुंचे. यहां वह पान की पीक देखकर इतने नाराज हो गए कि उन्होंने सरकारी दफ्तरों में पान, पान मसाला व गुटखा खाने पर बैन लगा दिया.

दरअसल, सचिवालय एनेक्सी वह दफ्तर है जहां पूर्व सीएम अखिलेश यादव बैठा करते थे. योगी आदित्यनाथ उसके ठीक सामने लोकभवन की ब्लिडिंग में बैठेंगे. यह इमारत अभी नई बनी है. सचिवालय एनेक्सी में चीफ सेक्रेट्री और होम सेक्रेट्री समेत प्रशासन से जुड़े कई महत्वपूर्ण दफ्तर हैं. सुनने में आया है कि यहां योगी आदित्यनाथ ने पान-गुटखा खाने वाले लोगों को डांट भी लगाई.

इसके पहले योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन के ऑडिटोरियम में सभी सीनियर ऑफिसर्स के साथ मीटिंग की थी और सफाई के लिए शपथ दिलाई थी. इस शपथ में यह शर्त भी शामिल थी शपथ लेने वाला हर अफसर 100 और लोगों को शपथ दिलाएगा और हर हफ्ते 2 घंटे सफाई के लिए श्रम दान करेगा.

यहीं नहीं 2014 में पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने बनारस में अपनी पहली सभा में जो भाषण दिया था, उसमें बनारस के लोगों से गंदगी नहीं करने और पान खाकर नहीं थूकने का वादा लिया था.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पान मसाला, प्लास्टिक को सरकारी ऑफिसों में बंद करने का निर्देश दिया था.

Share With:
Rate This Article