कमल हासन की विवादित टिप्पणी से छिड़ी ‘महाभारत’

चेन्नै
फिल्म अभिनेता कमल हासन एक बार फिर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। इस बार उन पर हिंदू धार्मिक ग्रंथ महाभारत के अपमान का आरोप लगा है। दक्षिण भारत के एक हिंदू संगठन हिंदू मक्कल काटची (एचएमके) ने महाभारत पर की गई इस अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कमल हासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कमल हासन पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में तिरुनवेल्ली जिला कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। इस संबंध में एचएमके ने पहले ही हासन के खिलाफ चेन्नै पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत दर्ज कराई थी।

एचएमके ने अपनी शिकायत में कहा है कि कमल हासन ने एक क्षेत्रीय चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘देश आज भी ऐसी धार्मिक पुस्तक पढ़ता है, जिसमें एक महिला (द्रौपदी) को जुए के लिए इस्तेमाल किया गया।’ शिकायतकर्ता ने कहा कि अभिनेता द्वारा हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इस मामले को हलके में नहीं लिया जा सकता।

शिकायत में कहा गया है कि कमल हासन की इस टिप्पणी से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। एचएमके ने कमल हासन से सवाल किया है कि क्या वह ऐसी ही टिप्पणियां बाइबल या कुरान को लेकर कर सकते हैं?

वैसे कमल हासन का विवादों में घिरना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले वह जलीकट्टू से लेकर द्रविड़ राजनीति पर की गई टिप्पणियों को लेकर विवादों में फंस चुके हैं। इन दिनों हासन अपनी नई फिल्म शाबाश नायडू पर काम कर रहे हैं, जिस पर सबकी नजर है।

Share With:
Rate This Article