जन्मदिन की पार्टी मनाकर लौट रहे थे युवक, आगे जो हुआ पढ़कर आपकी भी आंखें नम हो जाएंगी

जन्मदिन की पार्टी के बाद कार में सवार होकर लौट रहे पांच दोस्तों में से चार की सड़क हादसे में मौत हो गई। एक गंभीर रूप से घायल जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। इसे पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया है।

यह दर्दनाक हादसा हिमाचल के सोलन में हुआ। यहां अश्वनी खड्ड के पास मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे यह हादसा हुआ। मृतकों में सभी स्टूडेंट्स बताए जा रहे हैं। कार चलाने वाले का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार परिजनों को बिना बताए सात दोस्त जन्म दिन की पार्टी मनाने अश्वनी खड्ड गए थे। पार्टी के बाद सभी घर लौटने लगे। पांच दोस्त कार में सवार थे और दो युवक पीछे बाइक लेकर चल रहे थे।

परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल

परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल

अचानक अश्वनी खड्ड से कुछ दूरी पर ही आल्टो कार नंबर एचपी 10 ए 3982 अनियंत्रित होकर खड्ड में लुढ़क गई। पीछे बाइक पर चल रहे दोनों दोस्तों ने इसकी सूचना पुलिस और 108 को दी तथा कुछ राहगिरों की मदद से दोस्तों की मदद में लग गए।

तीन की मौके पर ही मौत हो गई थी। दो की सांसे चल रही थी। वहीं कुछ देर बाद 108 और पुलिस भी पहुंच गई। घायलों में से एक युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया और दूसरे को गंभीर हालत में पीजीआई रेफर किया गया। है। घटना की पुष्टि एसपी अंजुम आरा ने की है। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच कर रही है। युवकों की मौत से सोलन में मातम का माहौल है।

हादसे में गई इन छात्रों की जान, बाइक पर था बर्थडे वाला युवक
कार्तिक कौंडल (16) पुत्र भूपेंद्र सिंह निवासी नौणी, रोहित कुमार (23) पुत्र कृष्ण निवासी चायल, तनीष ठाकुर पुत्र मुकेश निवासी ओच्छघाट और संजय (21) निवासी ओच्छघाट की मृत्यु हो गई है। हादसे में गंभीर रूप से घायल पांचवें छात्र मनोज (20) पुत्र हीरा सिंह निवासी ओच्छघाट को चंड़ीगढ़ पीजीआई रेफर किया है।

परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल

जन्मदिन वाला युवक साथ-साथ चल रहा था
ऐसी चर्चा है कि जिस युवक का जन्मदिन था वह पीछे बाइक पर सवार होकर आ रहा था। वहीं जब हादसा हुआ तो प्रत्यक्षदर्शी वही दो युवक रहे। इन्होंने दोस्तों को बचाने के लिए भरपूर प्रयास किए लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके।

हादसे में उन्होंने अपने चार दोस्त खो दिए हैं। हादसा इतना भयावह था कि तीन की मौके पर ही मौत हो गई। खड्ड में गिरी कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त है।

मदद को उठे कई हाथ, चीखो पुकार से गूंजा अस्पताल
हादसे की सूचना सोलन में आग की तरह फैल गई। कई लोग मदद के लिए सोलन अस्पताल पहुंच गए। परिजनों की चीखें दिल दहला देने वाली थीं। कुछ लोग परिजनों का ढांढस बढ़ाने में लगे हुए थे। वहीं अस्पताल में अफरातफरी का माहौल रहा।

इस दौरान अस्पताल में व्यवस्था दुरुस्त रही। हादसे के बाद सोलन में मातम का माहौल छा गया है। बताया जा रहा है कि हादसे में कुछ घरों के इकलौते चिराग भी बुझ गए हैं।

Share With:
Rate This Article