पीएम मोदी से मिले सीएम आदित्यनाथ, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

दिल्ली

यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी ने संसद भवन में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि इस दौरान कई अहम मुद्दों पर दोनों के बीच चर्चा हुई. यूपी की सत्ता संभालने के बाद दिल्ली में पीएम मोदी से योगी की पहली मुलाकात हुई.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने दिल्ली दौरे पर वित्त मंत्री अरुण जेटली और गृहमंत्री राजनाथ से भी मुलाकात की.

इसके बाद भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात करेंगे.

पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की हरी झंडी मिलने के बाद ही यूपी के मंत्रियों के विभागों को सार्वजनिक किया जाएगा. भाजपा मंत्रियों के विभागों को लेकर बहुत ही सतर्क है. कुछ मंत्री अपनी पंसद का विभाग चाहते हैं लेकिन, नेतृत्व उनकी कार्यक्षमता के आकलन के साथ पारदर्शी व्यवस्था चाहता है.

सोमवार को यूपी के राज्यपाल ने मंत्रियों को चाय पार्टी दी थी. शुरू में यही संकेत मिले थे कि पार्टी खत्म होने के बाद विभागों की जानकारी दे दी जाएगी. खबरों के मुताबिक, मंत्रियों के विभागों पर भाजपा अध्यक्ष से मंथन के लिए दिल्ली में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा दिल्ली जाएंगे. वहां विभाग तय होगा. उल्लेखनीय है कि मंत्रियों के विभागों के संदर्भ में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने सोमवार को संगठन महामंत्री सुनील बंसल से भी चर्चा की.

देश की राजधानी दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं से मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ शाम पांच बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. योगी आदित्यनाथ यूपी की गोरखपुर सीट से पांच बार सांसद रह चुके हैं. बीते 19 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सीएम के पद की शपथ ली. उसके साथ केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को उप मुख्यमंत्री की शपथ दिलायी गयी.

Share With:
Rate This Article