ठगी का शिकार हुए AIR के डिप्टी डायरेक्टर, आप भी रहें सावधान !

सस्ती दरों पर बैंक से लोन लेने के चक्कर में शातिर ऑल इंडिया रेडियो के डिप्टी डायरेक्टर जनरल को चूना लगा गए। ऑन लाइन ठगी का शिकार हुए न्यू शिमला में रहते हैं। शातिरों ने उन्हें 18 लाख का लोन देने का झांसा दिया। फोन पर शातिर लगातार डिप्टी डायरेक्टर के संपर्क में थे। विश्वास में लेने के बाद शातिर ने कुछ दस्तावेज ई-मेल के जरिए मांगे।

दस्तावेज भेजने के बाद आरोपी ने कहा कि लोन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कुछ औपचारिकताएं करनी हैं। इसके लिए आपको जितना लोन लेना है उसकी दस फीसदी रकम जमा करवानी होगी। पैसा जमा होने के बाद बैंक की ओर से लोन का पैसा आपके बैंक खाते में शिफ्ट हो जाएगा। उसकी बातों में आकर करीब 1 लाख 82 हजार आरोपी के बताए गए बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया।

…तब हुआ ठगी होने का अहसास
उसके बाद से शातिर ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया। तब उन्हें अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ। उन्होंने इस बारे में एसपी कार्यालय में शिकायत दी। शिकायत के आधार पर थाना न्यू शिमला में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी शिमला डीडब्ल्यू नेगी ने कहा कि मामले की आगामी जांच जारी है।

पुलिस प्रशासन ने आम जनता से अपील की है कि किसी भी अनजान व्यक्ति के झांसे में न आएं। ई मेल और मोबाइल पर शातिर संपर्क करते हैं। कभी सस्ता लोन के नाम पर तो कभी बैंक का कर्मचारी बनकर एटीएम का पिन नंबर पूछते हैं। लाटरी निकलने के नाम पर भी कई लोगों को ठगा जा चुका है। मोबाइल टावर लगाने पर भी लोगों के साथ ठगी करते हैं लिहाजा ऐसे लोगों को नजर अंदाज करें।

Share With:
Rate This Article