पेरिस एयरपोर्ट पर संदिग्ध ढेर, पढ़ें मरने से पहले क्या बोला हमलावर

फ्रांस की कैपिटल पेरिस में सैनिकों ने ओरली एयरपोर्ट पर एक संदिग्ध शख्स को गोली मार दी। शख्स ने एक महिला सैनिक से हथियार छीनने की कोशिश की थी। जांच में सामने आया है कि हमलावर ने ‘अल्लाह के लिए मरना है’ की कसम खाई थी। पुलिस ने मारे गए शख्स के पिता और भाई को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं एक अन्य घटना में शहर के नॉर्थ हिस्से में एक अज्ञात शख्स ने एक पुलिस अफसर को गोली मार कर जख्मी कर दिया।

संदिग्ध की तस्वीर

तस्वीर में संदिग्ध

एयरपोर्ट को खाली कराया गया
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक ओरली एयरपोर्ट पर घटना शनिवार को हुई। टीवी चैनल बीएफएम ने बताया कि घटना के बाद एयरपोर्ट को खाली करवा लिया गया।
– फ्रांस की होम मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन हेनरी बेनडेट ने बताया कि घटना के बाद एयरपोर्ट पर बम निरोधक दस्ते को भेजा गया ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं मारे गए शख्स ने विस्फोटक बेल्ट तो नहीं पहनी थी।
– बता दें कि फ्रांस में कई जिहादी हमले हो चुके हैं, इसके चलते देश में हाई अलर्ट जारी है। जनवरी 2015 से अब तक हुए जिहादी हमलों में यहां 230 से ज्यादा लोगों की जान गई है।

महिला सैनिक के सिर पर तानी गन
– एक चश्मदीन ने बताया, “हमलावर ने एक महिला सैनिक के सिर पर अपनी गन तान दी और वहां मौजूद सैनिकों से कहा कि अपने हथियार नीचे रखो और हाथों को ऊपर उठा लो। अगर मैं यहां मर भी गया तो अल्लाह के लिए मरूंगा।”
– “इसके बाद हमलावर ने महिला सैनिक से हथियार छीनने की कोशिश की, उसी दौरान बाकी सैनिकों ने उसे गोली मार दी।”

खुफिया एजेंसी को थी हमले की जानकारी
– होम मिनिस्टर ब्रुनो ली राक्स ने बताया कि पुलिस और खुफिया एजेंसी को पहले से यह इन्फॉर्मेशन थी कि ओरली एयरपोर्ट पर हमला हो सकता है क्योंकि यह सामने आया है कि पेरिस के नॉर्थ में सुरक्षा जांच के दौरान हमला कर एक पुलिस अफसर को जख्मी करने वाला शख्स भी यही संदिग्ध था। पुलिस अफसर की हालत खतरे से बाहर है।

Share With:
Rate This Article