…इन्होंने स्कूल से चुराए थे 12वीं के प्रश्नपत्र

हिमाचल के जनजातीय जिला किन्नौर की निचार वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला से बीते रविवार रात बारहवीं के कंप्यूटर साइंस और फिजिक्स के प्रश्नपत्र चोरी होने के मामले में पुलिस ने पहली गिरफ्तारी कर ली है। शक के आधार पर पुलिस ने स्कूल चौकीदार रत्न दास को गिरफ्तार किया है।

घटना की रात चौकीदार रत्नदास स्कूल से गायब था। रत्न दास पर ड्यूटी के दौरान कोताही बरतने का भी आरोप है। इस मामले में शिक्षा विभाग स्कूल प्रधानाचार्य समेत चार कर्मचारियों को निलंबित कर चुका है। एसपी किन्नौर रोहित मालपानी ने कहा कि पुलिस जल्द ही दोषियों को पकड़ लेगी।

इसके लिए पुलिस के डीआई किन्नौर रोहित मृगपुरी के नेतृत्व में भावानगर, रिकांगपिओ और निचार की अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं, जो लगातार तथ्यों को जुटाकर गहनता से छानबीन करने में जुटी हुई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने चौकीदार को गिरफ्तार कर वीरवार को कोर्ट में भी पेश कर दिया है।

कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है पुलिस
बीते रविवार रात को प्रधानाचार्य कार्यालय का दरवाजा तोड़कर डबल लॉक स्टील अलमारी से भौतिक विज्ञान व कंप्यूटर साइंस के 60-60 प्रश्नपत्र चुरा लिए गए थे। इस घटना के बाद पेपर रद्द करने पड़े थे। शक के आधार पर किन्नौर पुलिस करीब एक दर्जन लोगों से पूछताछ कर चुकी है लेकिन पुख्ता सबूत हाथ नहीं लगे।

Share With:
Rate This Article