चुनाव जीतने के 24 घंटे के भीतर राजा भैया पर हत्या का मुकदमा दर्ज

रायबरेली

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता राजा भैया ने विधानसभा चुनाव जीत लिया है, लेकिन इसके साथ ही उनके खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज हो गया. उनके खिलाफ सजिश के तहत एक युवक की हत्या कराने का आरोप लगा है.

बता दें कि युवक की मौत शुक्रवार को ट्रक की टक्कर लगने पर हुई. प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीते रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और विधान परिषद सदस्य अक्षय प्रताप सिंह समेत पांच लोगों के खिलाफ शनिवार को हत्या तथा साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया गया.

पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने बताया कि ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के अरखा गांव के पास शुक्रवार को रात में मोटरसाइकिल सवार 25 वर्षीय युवक योगेन्द्र यादव को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी. इससे उसकी मौके पर मौत हो गई थी. पुलिस ने ट्रक चालक को पकड़ लिया था. उन्होंने बताया कि योगेन्द्र प्रतापगढ़ के हथिगवां थाना क्षेत्र के बलीपुर गांव का निवासी था.

इस मामले में मृतक के चाचा सुधीर कुमार यादव ने ऊंचाहार कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें कुंडा से विधायक राजा भैया, विधान परिषद सदस्य अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी, राजा भैया के कर्मचारी नन्हें सिंह और उनके वाहन चालक संजय प्रताप सिंह तथा दुर्घटना करने वाले ट्रक चालक को नामजद किया गया है.

तहरीर में आरोप लगाया गया है कि राजा भैया ने साजिश करके योगेन्द्र यादव को ट्रक से कुचलवाकर उसकी हत्या कराई है. बहरहाल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके विवेचना शुरू कर दी है.

Share With:
Rate This Article