आखिर ऐसा क्या हुआ कि फूट-फूटकर रोने लगी ये डॉक्टर, पढ़ें पूरी खबर

सोनीपत

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रसव पूर्व लिंग जांच के नाम पर सामान्य अल्ट्रासाउंड कराकर महिलाओं से पैसे ठगने के मामले का खुलासा किया है.

जब टीम ने छापेमारी की तो आरोपी डॉक्टर अफसरों के सामने रोने लगी. आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार करके उससे 28 हजार रुपए बरामद कर लिए गए हैं.

पीएनडीटी (प्रसव पूर्व निदान तकनीक) अधिकारी डॉ. आदर्श शर्मा ने बताया कि उन्हें नरेला में एक महिला चिकित्सक द्वारा लिंग जांच का गोरखधंधा चलाए जाने की सूचना मिली थी. इस पर उनके नेतृत्व में टीम ने एक गर्भवती महिला को नरेला भेजा.

डॉ. कोमल ने डिकोय से भ्रूण जांच के नाम पर 33 हजार रुपए की मांग की, जिस पर 30 हजार रुपए में सौदा तय हो गया. डिकोय ने उसे 30 हजार रुपए दिए तो डॉ. कोमल उसे लेकर एक अन्य अस्पताल में पहुंची. वहां महिला का सामान्य अल्ट्रासाउंड कराया गया.

अल्ट्रासाउंड करवाकर बाहर आने के बाद डॉ. कोमल ले डिकोय को भ्रूण में लड़की होने की बात कही. इस पर डॉ. आदर्श और नरेला के पीएनडीटी अधिकारी अभिजीत की टीम ने नरेला पुलिस के साथ मिलकर डॉ. कोमल को पकड़ लिया. पुलिस ने उसके कब्जे से पीएनडीटी द्वारा दिए गए 28 हजार रुपए बरामद किए. पुलिस ने महिला चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Share With:
Rate This Article