प्रचंड जीत के बाद बोले पीएम नरेंद्र मोदी, कहा- 2022 तक बनाएंगे न्यू इंडिया.

दिल्ली

यूपी और उत्तराखंड में मिली जीत का जश्न रविवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में जोरदार तरीके से मनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होटल ली मेरिडियन से पैदल चलकर भाजपा मुख्यालय तक पहुंचे। इस मौके पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत भाजपा के संसदीय दल ने पीएम मोदी का स्वागत किया।
पार्टी कार्यालय में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे ज्यादा सौभाग्य की बात क्या होगी कि लोग पूछते हैं कि इतना काम क्यों करते हो। पीएम मोदी ने कहा कि इतनी बड़ी जीत के बाद राजनीतिक पंडित सोचने पर मजबूर हो गए हैं।

2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होंगे, हम सपनों का भारत बनाएंगे।  सवा सौ कऱोड़ देशवासियों का न्यू इंडिया। पांचो राज्यों के हमारे साथी आपकी आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि सरकार बनती है बहुमत से चलती है सर्वमत से।

मोदी ने ये भी कहा कि आपने वोट दिया न दिया वो नतीजों तक ठीक, सरकार सबकी होती है, सबके लिए होती। देश के मध्यम वर्ग के सपने और गरीब की ताकत मिलाना जरूरी है। मध्यमवर्ग का बोझ कम होना चाहिए। गरीब विकसित होगा तो देश को ज्यादा आगे बढ़ाएगा।

जितना गरीबों को अवसर मिलेगा, उतना देश आगे बढ़ेगा। हमें अधिकतम कार्य करके जनसेवा करनी है। ये वक्त नम्र होने का है, पेड़ बड़ा होता है तो झुक जाता है। पीएम मोदी ने कहा कि चार पीढ़ियां खप गई हैं, इस विचार को संजोने में।

पीएम मोदी ने कहा कि सत्ता सेवा करने का अवसर होती है, सत्ता पद की लोलुपता का हिस्सा नहीं है। किसने किसको हराया मैं ये सोचने वाला प्रधानमंत्री नहीं हूं। ये नया हिंदुस्तान है न्यू इंडिया। 35 फीसदी नौजवानों की उम्मीदों का नया इंडिया।

पांच राज्यों में हुए मतदान को मैं नए हिंदुस्तान की नींव के रूप में देख रहा हूं। विकास के मुद्दे पर देश के हर व्यक्ति ने मतदान किया। अकल्पनीय भारी मतदान के बाद अकल्पनीय विजय होती है। चुनाव में लोग जुड़ रहे हैं, मैं इसे लोकतंत्र की जीत मानता हूं।
पीएम मोदी ने कहा, हमारे पास पांच साल का वक्त है। सवा सौ करोड़ लोग हर साल एक नया संकल्प लें तो देश पीछे नहीं रहेगा।  पीएम ने 2014 की जीत के बाद कही गई अपनी तीन बातें दोहराईं। उन्होंने कहा कि हमसे गलती हो सकती है हमारे इरादे गलत नहीं। हम प्रमाणिकता से काम करेंगे।

Share With:
Rate This Article