छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सली हमले में 12 सीआरपीएफ जवान शहीद, तीन घायल

सुकमा

भेज्जी इलाके में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट और फायरिंग में 12 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए. घटना में तीन जवान गंभीर रूप से घायल हैं.

जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ 219 बटालियन के करीब 100 जवान रोड ओपनिंग के लिए निकले थे. इस दौरान इंजरम और भेज्जी के बीच कोत्ताचेरू में नक्सलियों ने घात लगाकर आईईडी ब्लास्ट किया और गोलियां बरसाना शुरू कर दी.

हमले में 11 जवान मौके पर ही शहीद हो गए और चार गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल जवानों को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर द्वारा रायपुर भेजा गया. इस दौरान एक घायल जवान ने रास्ते में दम तोड़ दिया.

हमले के दौरान जवानों द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में दो नक्सलियों के मारे जाने की बात सामने आ रही है. घटना के बाद नक्स‍ली सीआरपीएफ जवानों के 10 हथियार भी लेकर भाग गए. नक्सलियों ने इलाके में और भी आईईडी लगा रखे हैं, जिनकी खोज की जा रही है.

शहीद जवानों के नाम हीरालाल जांगड़े सहायक उपनिरीक्षक, नरेन्द्र कुमार सिंह आरक्षक, मंगेश पाण्डे, रामपाल सिंह यादव, गोरखनाथ, नंदकुमार अतरम, सतीश चंद्र वर्मा, के शंकर, वीआर मंदे, जगजीत सिंह एवं सुरेश हैं. घायल जवानों के नाम जगदीश प्रसाद निसोड़े, जयदेव परमाणिक, मो. सलीम हैं.

Share With:
Rate This Article