नोटिस जारी करने के बावजूद नहीं माने होटल मालिक, बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में शिमला MC

शहर के लोगों के हिस्से का पानी गटक रहे 40 होटलों के कनेक्शन नगर निगम ने प्लग कर दिए हैं। मल्टीपल कनेक्शन वाले 64 होटलों को नगर निगम ने पिछले दिनों नोटिस जारी किए थे, नोटिस के बावजूद कनेक्शन शिफ्ट न करने वाले होटलों पर कार्रवाई की गई है। अधिकतर होटल यूएस क्लब, मालरोड, फिंगास्क और कैथू सहित वार्डों की बाउंड्री एरिया के हैं।

पिछले कई सालों से शहर के कुछ होटल पानी की डबल सप्लाई ले रहे थे। नगर निगम की ओर से करवाए गए सर्वे में यह खुलासा हुआ था। इनमें कुछ होटलों में पानी के चार चार कनेक्शन थे, दो कनेक्शनों में सुबह के समय और दो में शाम के समय पानी आ रहा था।

कनेक्शन ऐसी लाइनों से जोड़े गए थे जिससे की सुबह और शाम दोनों समय की सप्लाई के दौरान पानी मिल सके। नगर निगम ने ऐसे होटलों की लिस्ट तैयार कर उन्हें नोटिस जारी किए थे।

40 होटलों के कनेक्शन प्लग
नोटिस में होटलों को सात दिनों के भीतर कनेक्शन पुरानी लाइनों में शिफ्ट करने के लिए कहा गया था। कुछ होटलों ने तो नोटिस के बाद कनेक्शन शिफ्ट कर दिए लेकिन 40 होटल ऐसे थे जिन्होंने नगर निगम के नोटिस को हलके में लिया। ऐसे होटलों के नगर निगम ने कनेक्शन प्लग कर दिए हैं।

मल्टीपल कनेक्शन वाले 40 होटलों के पानी कनेक्शन प्लग कर दिए गए हैं। नगर निगम ने 64 होटलों को नोटिस जारी किए थे, निर्धारित समय में जिन्होंने कनेक्शन शिफ्ट नहीं करवाए, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। -राजेश कश्यप, निगम अभियंता

Share With:
Rate This Article