कंसास गवर्नर ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- ‘सत्यमेव जयते’ में विश्वास

अमेरिका के कंसास प्रांत के गवर्नर सैन ब्राउनबैक ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पिछले महीने भारतीयों पर हुए हमलों पर अफसोस जताया है। ब्राउनबैक ने कहा कि हम सत्यमेव जयते में विश्वास रखते हैं और नफरत व असहिष्णुता के लिए कोई जगह नहीं है।

ब्राउनबैक ने 3 मार्च को लिखे अपने पत्र में कहा कि, “कंसास प्रांत के गवर्नर के तौर पर मैं श्रीनिवास कुचिबोतला और आलोक मदसानी के खिलाफ अंजाम दी गई हिंसा की भयावह घटना को लेकर गहरा दुख और अफसोस प्रकट करना चाहता हूं। कंसास के लोग भी मेरे साथ स्तब्ध हैं। उनकी पत्नी सुनैना और उनके परिवार के लिए हमें जो दुख हुआ है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता”।

वहीं कंसास के गवर्नर सैम ब्राउनबैक ने कहा कि इस तरह की घटना की निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए भारतीय समुदाय के लोग कीमती हैं और कंसास में हमेशा उनका स्वागत के लिए तैयार है।

ब्राउनबैक ने कहा कि भारतीय इंजिनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या और आलोक मदासानी को घायल किए जाने की घटनाओं से वह शर्मिंदा हैं। ब्राउनबैक ने कहा कि यह कैंजस प्रांत का कल्चर नहीं है, जो भारतीय की कीमत को समझता है। काउंसिल जनरल अनुपम रे ने फोन पर बातचीत करते हुए कंसास के गवर्नर से हुई बातचीत को लेकर यह जानकारी दी।

Share With:
Rate This Article