खोखले निकले सभी दावे, बोर्ड एग्जाम में जमकर हो रही है नकल

गोहाना में सरकार के नकल रोकने के सारे दावे फेल नजर आए। पुलिस प्रशासन व स्टाफ की मौजूदगी में जमकर नकल हुई। हरियाणा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा के पहले ही दिन गोहाना में बने परीक्षा केन्द्रों पर जमकर नकल चली। परीक्षा केन्द्रों के बाहर लगाई धारा 144 की धज्जियां भी जमकर उड़ती नजर आई। इतना ही नहीं परीक्षा केन्द्रों में लगाई गई पुलिस प्रशासन व स्टाफ की मौजूदगी में ही नकल होती नजर आई।

मिली जानकारी के अनुसार गोहाना के आर्य स्कूल में आज दसवीं व बारहवीं की परीक्षा के पहले ही दिन जमकर नकल चली। सेंटर के अंदर व बाहर नकल करवाने वालों की भीड़ नजर आई। जबकि सरकार ने पेपरों से पहले सेंट्रों के बाहर धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए थे। जब परीक्षा केन्द्रों में सुप्रीडेंट से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि परीक्षा के अंदर कोई नकल नहीं हो रही और बाहर से किसी को अंदर नहीं आने दिया जा रहा। आर्य स्कूल में इक्जाम के दौरान ड्यूटी दे रहे सुप्रीडेंट कृष्ण ने बताया कि अब की सरकार ने नक़ल रोकने के लिए सपत पत्र लिए गए हैं। जब उनको सेंटर में नक़ल होने की बात कही तो कृष्ण जी ने पुलिस वालों की ड्यूटी कह कर अपना पला झाड़ लिया।

वहीं इस बारे में जब गोहाना के चीफ सुप्रीडेंट गायत्री देवी से बात की तो उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से अबकी बार 24 बच्चों पर एक सुपरडेंट की ड्यूटी लगाई गई है। इतना ही नहीं सभी बच्चों की अच्छे से तलाशी ली जा रही है। ड्यूटी के दौरान अबकी बार कोई भी सुपरवाइजर व ड्यूटी स्टाफ अपने पास मोबाईल भी नही रख सकेगा लेकिन इतनी सख्ती के बाद गोहाना में पहले ही दिन कई सेंट्रो पर नक़ल होती नजर आई।

Share With:
Rate This Article