MCD चुनावों में जीते, तो दिल्ली को बना देंगे लंदन: केजरीवाल

दिल्ली में एमसीडी चुनाव करीब हैं. ऐसे में पार्टियों ने इस ओर ध्यान देना शुरू कर दिया है. पार्टियों की तरफ से बयानबाजी का सिलसिला भी शुरू हो चुका है.  मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज कहा कि आगामी निगम चुनाव में यदि आम आदमी पार्टी को जीत मिलती है तो वह दिल्ली को लंदन जैसा बना देगी. उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने दिल्ली में दो वर्षों में जितना काम किया है उतना भाजपा 10-15 वर्षों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नहीं कर पाई. उन्होंने कहा, विधानसभा चुनाव में आपने 67 सीटें दीं और इस बार आप कोई ऐसा फर्क मत कीजिए. यदि हम दिल्ली नगर निगम चुनाव जीत गए तो हम दिल्ली में चार चांद लगा देंगे और उसे एक साल में लंदन जैसा बना देंगे. आगामी निगम चुनाव के लिए उत्तम नगर में प्रचार करते हुए उन्होंने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को आकर्षित करने का प्रयास किया.

उन्होंने कहा, हमने अनधिकृत कॉलोनियों के नियमितीकरण के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेजा है. यह मुद्दा दिल्ली हाईकोर्ट के सामने लंबित है. आप प्रमुख ने कहा कि उन्होंने दो साल पहले विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान जो वादे किए थे उन्हें उनकी सरकार ने पूरे किए. इस बीच पूर्व कांग्रेस विधायक मुकेश शर्मा की अगुवाई में इलाके के कुछ बाशिंदों ने जनसभा के दौरान काले झंडे दिखाए.

इससे पूर्व आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि दिल्ली की जनता शहर और ‘भ्रष्टाचार वाले’ निकाय प्रशासन की ‘सफाई’ के लिए उसे वोट देकर सत्ता में लाएगी. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा कि भाजपा शासित एमसीडी ने सफाई का अपना काम नहीं करके शहर को गंदा बनाया और दिल्ली की जनता पिछले दो वर्ष में हमारा काम देखकर अब महसूस करती है कि अगर आप निकाय चुनाव जीतती है तो यह शहर और एमसीडी में भ्रष्टाचार को साफ करेगी. अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी एमसीडी के चुनावों में पहली बार उतर रही है। एमसीडी में बीते दस वर्ष से भाजपा सत्ता पर काबिज है.

Share With:
Rate This Article