लैंडिंग की इजाजत न मिलने पर राहुल और अखिलेश की PC रद्द

यूपी चुनाव आखिरी चरण तक पहुंच गया है. इस चरण में चुनाव प्रचार का केंद्र पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी बना हुआ है. पीएम मोदी पिछले तीन दिनों से वाराणसी में कैंपेन कर रहे हैं वहीं विरोधी खेमा भी बनारस पर फोकस किए हुए हैं. इस बीच, सोमवार को वाराणसी में राहुल-अखिलेश की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी गई है.

पीसी रद्द होने के बाद कांग्रेस ने यह आरोप लगाया है कि प्रशासन ने शाम 4.15 से 5.15 के बीच तक हेलिकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत नहीं दी. यही कारण है कि प्रेस कान्फ्रेंस रद्द की गई है, कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा का हवाला देकर लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई है. कांग्रेस ने बीजेपी पर सस्ती राजनीति का आरोप लगाया है.

अंतिम समय में फैसला
आखिरी चरण के लिए प्रचार के आखिरी दिन सोमवार को राहुल गांधी-अखिलेश की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस वाराणसी में होने वाली थी लेकिन अंतिम समय में इसे रद्द कर दिया गया. माना जा रहा था कि पीएम मोदी ने पिछले दो दिनों में बनारस की अपनी सभाओं में विपक्ष पर जो हमला बोला है दोनों नेता उसका जवाब बनारस से ही देंगे. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी गई. इसका कारण बताया गया कि दोनों नेता राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कैंपेन के लिए व्यस्त हैं और ऐसे में बनारस पहुंचकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाना उनके लिए संभव नहीं है.

Share With:
Rate This Article