भारतीयों पर हो रहे हमलों पर UC ने दिया जल्द न्याय का आश्वासन

अमेरिका ने भारत को नस्लीय हमलों से जुड़ी घटनाओं के भारतीय पीड़ितों के लिए जल्द न्याय सुनिश्चित करने के वास्ते सभी एजेंसियों के साथ मिलकर काम करने का आश्वासन दिया। अमेरिका में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, अमेरिका सरकार की ओर से विदेश विभाग ने संवेदना प्रकट की।

अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सरना ने हर्दिश पटेल और दीप राय से जुड़ी दुखद घटनाओं को लेकर अपनी गहरी चिंता प्रकट करने के लिए अमेरिका के विदेश विभाग से संपर्क किया था। नवतेज सरना ने ऐसी घटनाएं रोकने और भारतीय समुदाय की रक्षा की जरूरत पर बल दिया।

पटेल मामले में काउंटी के शेरीफ ने संकेत दिया कि शायद यह हेट क्राइम आधारित अपराध न हो। भारतीय दूतावास के सूत्र ने कहा, हम उनके संपर्क में बने रहेंगे। अटलांटा में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने संबंधित परिवार से मिलने, संवेदना प्रकट करने और जरूरी सहायता पहुंचाने के लिए अपने एक अधिकारी को लगाया है।

सूत्रों ने कहा कि वाणिज्य दूतावास गुजरात के प्रवासियों सहित सभी प्रवासी भारतीयों के संगठन के साथ भी संपर्क में है। भारतीय मूल के 43 वषीर्य पटेल की गुरुवार को अमेरिका में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उससे कुछ दिन पहले कंसास में एक भारतीय इंजीनियर की हत्या कर दी गई थी।

Share With:
Rate This Article