शर्मनाक, नहीं थम रहे अमेरिका में भारतीयों पर हमले, सिख को गोली मारी

एक बार फिर भारतीयों पर अमेरिका में हमला हुआ है। इन लोगों पर हमला करते हुए उन्हें अपने देश वापस जाने के लिए कहा गया है। मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों के विरूद्ध नस्लीय हमले की घटनाऐं बढ़ गई हैं। दरअसल अज्ञात हमलावरों ने लगभग 39 वर्ष के एक सिख युवक को गोली मार दी। गोलीबारी में युवक घायल हो गए। इस हमले के बाद अमेरिका में तनाव बढ़ गया है।

पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रमुख मार्ग पर बैरिकेडिंग कर दी है और क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर ध्यान रखा जा रहा है। घायल सिख वाॅशिंगटन में केंट में रहते हैं। गौरतलब है कि सिख युवक अपने घर के बाहर वाहन में कुछ कार्य कर रहा था। इतने में ही एक अन्य व्यक्ति से उनका विवाद हो गया। विवाद करने वाले व्यक्ति ने सिख युवक को गोली मार दी और कहा कि अपने देश वापस जाओ। उन्हें उपचार के लिए ले जाया गया।

गौरतलब है कि भारतीयों पर हमले की घटनाऐं बढ़ी हैं। इसके पहले अमेरिका के कनसास में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या कर दी गई थी। उनके साथ मौजूद आलोक मदसानी भी गोलीबारी में घायल हुए थे तो दूसरी ओर हर्निश पटेल की उनके घर के बाहर हत्या कर दी गई थी वे एक स्टोर संचालक थे। अब सिख युवक पर हमला हुआ है इसे बेहद गंभीर माना जा रहा है। भारतीयों पर किए जाने वाले हमलों को लेकर जांच की जा रही है। विरोधी दल डोनाल्ड ट्रंप का विरोध कर रहे हैं और कह रहे हें कि उनके काबिज होने के बाद रंग भेद, नस्ल भेद और कई तरह के मामलों में हिंसा  बढ़ी है।

Share With:
Rate This Article