फरार गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

बलात्कार के आरोपी यूपी के फरार मंत्री गायत्री प्रजापति का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है. गायत्री की तलाश में लगी पुलिस ने सभी हवाई अड्डों को एलर्ट कर दिया गया है ताकि 49 वर्षीय सपा नेता देश छोडकर बाहर नहीं भागने पाये.

पासपोर्ट जब्त, लुक आउट नोटिस की तैयारी
गायत्री प्रजापति का पासपोर्ट भी जब्त कर उसे रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. लुक आउट नोटिस के साथ ही लेटर आफ कैंसलेशन भी भेजा जाएगा. अगर गायत्री किसी एयरपोर्ट पर पहुंचते हैं को कम्प्यूटर खुद ही अलर्ट कर देगा.

राज्यपाल की नसीहत- सरेंडर करें गायत्री प्रजापति
इस बीच उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने भी गायत्री प्रजापति को सरेंडर करने की नसीहत दी है. अमेठी से विधायक गायत्री अपने क्षेत्र में मतदान के बाद से फरार हैं जबकि एफआईआर भी सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर ही दर्ज हो सकी थी. कल गायत्री और 6 अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया.

अखेलिश ने भी कहा- तुरंत सरेंडर करें गायत्री प्रजापति
अखिलेश यादव ने वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता के शो वॉक द टॉक में कहा था कि गायत्री प्रजापति तुरंत सरेंडर करें. राज्य सरकार और पुलिस गायत्री को पकड़ने में सुप्रीम कोर्ट की पूरी मदद करेगी.

क्या है पूरा मामला?
गायत्री प्रजापति पर रेप और गैंगरेप का आरोप लगने के बावजूद यूपी पुलिस ने उसके खिलाफ 17 फरवरी को तभी मामला दर्ज किया जब सुप्रीम कोर्ट ने उसे फटकार लगाई. केस दर्ज होने के बाद भी गायत्री प्रजापति 27 फरवरी तक अपने चुनाव क्षेत्र अमेठी में आराम से घूमता रहा और अब पुलिस उसे फरार बता रही है. पीड़ित महिला के मुताबिक गायत्री प्रजापति और उसके साथियों ने उसके साथ गैंगरेप के बाद उसकी नाबालिग बेटी के साथ भी बलात्कार की कोशिश की थी.a

Share With:
Rate This Article