12वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान पकड़े गए नकलची

धर्मशाला

राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड की शुक्रवार से शुरू हुई वार्षिक परीक्षाओं के पहले दिन प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में 10 नकलची नकल करते हुए पकड़े गए हैं। जानकारी के अनुसार बिलासपुर जिला में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की शुक्रवार को शुरू हुई 12वीं की परीक्षा में 8 विद्यार्थियों को उड़नदस्ते ने नकल करते हुए पकड़ा। जानकारी के अनुसार उच्च शिक्षा उपनिदेशक रवि जम्वाल की अगुवाई वाले उड़नदस्ते ने शुक्रवार को गैहरा, निलां व मैहला स्कूलों में छापेमारी की तथा इस दौरान निलां में 4 व गैहरा स्कूल में भी 4 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा, जबकि मैहला में इस उड़नदस्ते को कोई भी विद्यार्थी नकल करते हुए नहीं मिला।

शिक्षा बोर्ड के दावे हुए खोखले साबित
जिला के 2 स्कूलों में पकड़े गए 8 नकल के मामलों से शिक्षा बोर्ड के परीक्षा केंद्रों में नकल को रोकने के दावे खोखले साबित हुए हैं। वहीं जिला मंडी में बोर्ड की परीक्षा में पहले दिन 2 विद्यार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। दोनों पर केस बना दिया है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की जमा दो कक्षा की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। शुक्रवार को अंग्रेजी विषय का पेपर था। जिला की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लौंगणी में उड़नदस्ते ने प्रधानाचार्य राजकुमार की अगुवाई में स्कूल में दबिश दी।

उड़नदस्ते के स्कूलों में पहुंचते ही परीक्षा केंद्रों में मचा हड़कंप
इस दौरान परीक्षा में 2 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा। उड़नदस्ते के स्कूलों में पहुंचते ही परीक्षा केंद्रों में हड़कंप मच गया। उच्च शिक्षा उपनिदेशक रवि जम्वाल ने बताया कि शुक्रवार को 12वीं के अंग्रेजी विषय की परीक्षा के दौरान 2 स्कूलों में 8 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा है। उन्होंने बताया कि दोनों स्कूलों के स्टाफ को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Share With:
Rate This Article