या तो राहुल गांधी गंगा में कूदें या फिर मैं गंगा में कूद जाऊंगी: उमा भारती

वाराणसी

राहुल गांधी के पीएम नरेंद्र मोदी पर ‘गंगा’ की सफाई नहीं होने के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने दिया है. उन्‍होंने राहुल गांधी को सलाह देते हुए कहा, ”मैं यूपी चुनावों के नतीजे आने के बाद राहुल गांधी से थाइलैंड नहीं जाने का आग्रह करुंगी, क्‍योंकि नतीजे आने के बाद ऐसी ही संभावना है. उनको मेरे साथ गंगा की सफाई का काम देखने आना चाहिए और यदि इसकी सफाई का अभियान नहीं शुरू हुआ है तो या तो उनको गंगा में कूदना चाहिए नहीं तो मैं कूद जाऊंगी.”

सिर्फ इतना ही नहीं उमा भारती ने अखिलेश यादव पर भी निशाना साधाते हुए कहा कि वह उनका विभाग तो गंगा की साफ-सफाई के अभियान में लगा है, लेकिन सपा नेता और यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ‘गंगा के सबसे बड़े शत्रु’ हैं.

उमा भारती ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा, ”पांच में से चार राज्‍यों में स्‍वच्‍छ गंगा अभियान का काम शुरू हो गया है, लेकिन यूपी सरकार ने सभी गंगा जिलों को एनओसी नहीं देने का आदेश दिया है. मैं इस ऑर्डर की कॉपी दे सकती हूं.”

उल्‍लेखनीय है कि पिछले दिनों राहुल गांधी ने वाराणसी में चुनाव अभियान के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, ”मोदी जी कहते हैं कि मैं यूपी का बेटा हूं और गंगा मेरी मां है और मां गंगा ने मुझे गुजरात से बुलाया है. मोदी जी गंगा मां के पास आए और सौदा किया. गंगा मां पहले मुझे प्रधानमंत्री बनाओ और उसके बाद मैं सब कुछ देखूंगा.” इस पर उमा भारती ने कहा कि यह वास्‍तव में राहुल गांधी की ‘संकीर्ण सोच’ को दर्शाता है.

उन्‍होंने कहा, ”केवल गुजरात के लोग ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोग गंगा को मां कहकर पुकारते हैं. उनकी मां राहुल गांधी गंगा के बारे में बेहद भावुक होकर बात करती हैं, उनको कम से कम राहुल को इसके बारे में बताना चाहिए.”

Share With:
Rate This Article