रंग लाई पावरकॉम की डिफॉल्टर्स के खिलाफ मुहिम, 151 करोड़ निकलवाए

पंजाब राज्य बिजली निगम (पावरकॉम) द्वारा पंजाब के डिफाल्टरों के खिलाफ शुरू की गई सख्ती की मुहिम रंग लाने लगी है। बिजली निगम ने पिछले दिनों ही अपनी सख्ती का ‘डंडा’ चलाकर इन डिफाल्टरों से 151 करोड़ रुपए एकत्र किए हैं और यह मुहिम अभी जारी है। बिजली निगम को 31 मार्च तक लगभग 250 करोड़ रुपए से अधिक एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है। इन 151 करोड़ रुपयों में से पंजाब बिजली निगम ने 73 करोड़ रुपए जनवरी महीने में, 62 करोड़ रुपए फरवरी महीने में गैर-सरकारी डिफाल्टरों से एकत्र किए हैं।

पंजाब में सरकारी और गैर-सरकारी डिफाल्टरों की ओर पैंडिंग हैं 1606 करोड़ रुपए
पंजाब राज्य बिजली निगम के आंकड़ों के अनुसार पंजाब के समूचे सरकारी और गैर-सरकारी डिफाल्टरों के खिलाफ 1606 करोड़ रुपए पैंडिंग चले आ रहे हैं। बिजली निगम ने 1606 करोड़ रुपए में से 745 करोड़ तो सरकारी विभागों से ही लेने हैं, जबकि 562 करोड़ रुपए रिकवरेबल डिफाल्टरों पर बकाया हैं। इसके साथ ही 283 करोड़ रुपए कोर्ट केसों वाले डिफाल्टरों पर बकाया हैं जबकि डी.एस.सी. और डी.एस.ए. डिफाल्टरों के खिलाफ 15 करोड़ रुपए बकाया हैं।

बिजली निगम की टीमें ईमानदारी से काम कर रही हैं : चेयरमैन
पंजाब राज्य बिजली निगम के चेयरमैन इंजी. के.डी. चौधरी ने कहा कि हमारी टीमें डिफाल्टरों के खिलाफ पूरी ईमानदारी से काम कर रही हैं जिसके अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं।

Share With:
Rate This Article