इन्होंने किया है ऐसा काम कि पीएम मोदी खुद करेंगे इन्हें सम्मानित

हिसार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला सरपंचों को सम्मानित करेंगे. इनमें हरियाणा के हिसार के उकलाना ब्लॉक की तीन महिला सरपंचों का नाम भी शामिल है.

प्रधानमंत्री आठ मार्च को गुजरात के गांधीनगर में एक समारोह के दौरान इन महिला सरपंचों को सम्मानित करेंगे और पुरस्कार प्रदान करेंगे.

रचना देवी उकलाना ब्लॉक के किनाला गांव की महिला सरपंच हैं और इनके काम के गांव भर में चर्चे हैं, लेकिन अब पूरा देश इनके काम को जानेगा. दरअसल, रचना देवी का नाम उन भाग्यशाली महिला सरपंचों में शुमार है, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत अभियान और महिला शक्तिकरण में उनके उत्कृष्ट कार्यों के चलते सम्मानित करेंगे.

रचना देवी के अलावा उकलाना ब्लॉक से दो और महिला सरपंचों के नाम भी हैं, जिन्हें पीएम मोदी सम्मानित करेंगे. उकलाना के बीडीपीओ रमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि दौलतापुर गांव की सरपंच सुजिता देवी और चमारखेड़ा गांव की सरपंच अमिता देवी को भी प्रधानमंत्री सम्मानित करेंगे.

इस मौके पर किनाला गांव की सरपंच रचना देवी ने कहा कि उन्होंने गांव भर में स्वच्छ भारत अभियान को लेकर कई प्रयास किए. गांव वालों ने भी उनका साथ दिया और नतीजा ये है कि अब उन्हें पीएम के हाथों सम्मानित होने का सौभाग्य मिला है. उन्होंने कहा कि वे पीएम को अपने गांव आने का न्यौता भी देंगी.

रचना देवी

रचना देवी

पीएम मोदी आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर देशभर की महिला सरपंचों को सम्मानित करेंगे और उन्हें पुरस्कृत करेंगे. ऐसे में कहना गलत नहीं कि देश को गंदगी से मुक्त करवाने की मुहिम में महिलाएं बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी दर्ज करवा रही है.उस मुहिम को सफल करने में जुटी है.

Share With:
Rate This Article