अफगानिस्तान बॉर्डर पर कैमिकल हथियारों का इस्तेमाल कर रहा PAK: पर्रिकर

दिल्ली

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने यह अंदेशा जाहिर कर पूरे देश को चौंका दिया है कि रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से लगी सीमा पर जिन हथियारों का प्रयोग किया है उसमें कैमिकल हथियार भी हो सकते हैं.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, डीआरडीओ (DRDO) के एक कार्यक्रम में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा, ‘अफगानिस्तान और उत्तरी हिस्सों से कई ऐसी रिपोर्ट आ रही हैं, जहां मैंने तस्वीरों में देखा कि स्थानीय लोग शरीर पर चकत्ते या किसी तरह के केमिकल वेपंस से प्रभावित नजर आते हैं.’ रक्षामंत्री के मुताबिक, तस्वीरें विचलित करने वाली थीं.

मनोहर पर्रिकर ने यह भी कहा कि वह इस वक्त इस मुद्दे की पुष्टि नहीं कर सकते, लेकिन देश को किसी भी किस्म की जंग के लिए तैयार रहना चाहिए. पर्रिकर ने कहा कि देश पर न्यूक्लियर, केमिकल या बायलॉजिकल हमले का खतरा हो या न हो, लेकिन देश भविष्य में किसी भी आशंका से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान से भारत को हमेशा खतरा बना रहा है. अभी तक तीन बार भारत की जमीं पर हमला कर चुका है. इसलिए रासायनिक हथियारों के प्रयोग का संशय बना रहेगा और ऐसे में किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए भारत को तैयारी करनी होगी.

Share With:
Rate This Article