जालंधर लौटीं गुरमेहर कौर, रेप की धमकी मामले में FIR दर्ज

डीयू के रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया कैंपेन चलाने वाली गुरमेहर कौर ने अब खुद को कैंपेन से अलग कर लिया है. मंगलवार सुबह एक ट्वीट कर गुरमेहर ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा ‘मैं खुद को कैंपेन से अलग कर रही हूं, आप सभी का शुक्रिया, मुझे जो कहना था वो कह चुकी हूं’.

घर लौटीं गुरमेहर
इस बीच, गुरमेहर दिल्ली छोड़कर अपने घर लौट रही हैं. उनकी मां ने इसकी पुष्टि की है. गुरमेहर को रेप की धमकी के मामल में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. गुरमेहर ने छात्र लेफ्ट संगठन आईसा की ओर से निकाले जाने वाले मार्च के लिए छात्रों को शुभकामना दी और कहा मार्च में ज्यादा से ज्यादा संख्या में जमा हों और ये कैंपेन सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि सभी छात्र-छात्राओं के लिए है’. साथ ही अपने विरोधियों को जवाब देते हुए गुरमेहर ने लिखा ‘जो लोग भी मेरे साहस पर सवाल खड़े कर रहे हैं, उन्हें बताना चाहती हूं कि मैंने उसके कहीं ज्यादा हिम्मत दिखाई’. अपने अगली ट्वीट में उन्होंने लिखा ‘ये पक्की बात है कि आगे से कोई भी हिंसा और धमकी देने से पहले दो बार जरूर सोचेगा’.

ABVP ने कहा- धमकी देने वालों पर कार्रवाई हो
ABVP के मीडिया संजोयक साकेत बहुगुणा ने भी दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिख कर गुरमेहर कौर को मिली धमकी के मामले में कार्रवाई की मांग की है. अपने पत्र में बहुगुणा ने कहा कि ABVP का इससे कोई लेना-देना नहीं है.

जालंधर लौटीं गुरमेहर कौर, रेप की धमकी मामले में FIR दर्ज

क्यों चर्चा में आईं गुरमेहर?
दरअसल गुरमेहर कौर पिछले पांच दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चित हैं. रामजस कॉलेज में उमर खालिद के विरोध में छात्रों की झड़प के बाद वो लगातार एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन चला रही हैं, उनकी दलील है कि वो तंग सोच की सियासी विचारधारा को दिल्ली विश्वविद्यालय में पनपने नहीं देंगी. गुरमेहर के अभियान समर्थन के साथ-साथ विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है.

Share With:
Rate This Article