पढ़ें, किस-किस को मिला BCCI का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

भारत का कभी प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए देश के दिग्गज गेंदबाजों राजिंदर गोयल और पद्‍माकर शिवालकर को इस बार बीसीसीआई के सीके नायडू लाइफटाइम अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। बोर्ड पहली बार किसी महिला क्रिकेटर को भी इस अवॉर्ड से सम्मानित करेगा और इसे पाने का श्रेय मिल रहा है पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी को।

गोयल, शिवालकर और रंगास्वामी को BCCI का लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

यह समारोह बेंगलुरू में 8 मार्च को आयोजित किया जाएगा। इस समारोह से पहले एमएके पटौदी मेमोरियल लेक्चर होगा जिसके वक्ता पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारूख इंजीनियर होंगे। पूर्व गेंदबाजों वीवी कुमार और रमाकांत देसाई को उनकी सेवाओं के मद्देनजर बीसीसीआई के विशेष अवॉर्ड से सम्म‍ानित किया जाएगा।

गोयल, शिवालकर और रंगास्वामी को BCCI का लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

घरेलू क्रिकेट में गोयल और शिवालकर का दबदबा रहा, लेकिन इन्हें कभी भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिल पाया। हरियाणा के बाएं हाथ के 76 वर्षीय स्पिनर गोयल ने 1958-59 से 1984-85 के बीच 157 प्रथम श्रेणी मैचों में 750 विकेट हासिल किए। मुंबई के 76 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर शिवालकर ने 1961-62 से 1987-88 तक 124 प्रथम श्रेणी मैचों में 589 विकेट लिए। 63 वर्षीया रंगास्वामी ने 12 टेस्ट तथा 16 वन-डे में भारत का नेतृत्व किया।

Share With:
Rate This Article