…गेल ने कलंदर्स से बदला लिया

कैरेबियाई धुरंधर क्रिस गेल ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से कराची किंग्स को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL-17) के प्लेऑफ में पहुंचा दिया है. पिछली रात दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उन्होंने पिछले सीजन के चैंपियन इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में 17 गेंदों 44 रनों की धमाकेदार पारी खेली. जिसमें उनके 5 छक्के शामिल थे. अब 1 मार्च को इसी इस्लामाबाद यूनाइडेट के खिलाफ कराची किंग्स की टीम दूसरे प्ले ऑफ (सेकंड क्वालिफाइंग फाइनल) में उतरेगी. यह दूसरा प्ले ऑफ लीग चरण में तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच होगा.

…गेल ने कलंदर्स से बदला लिया
कराची किंग्स की इस जीत के साथ ही लाहौर कलंदर्स की टीम प्लेऑफ के दौर से बाहर हो गई है. लीग चरण में पांचवें स्थान पर रहे कलंदर्स के लिए अब कोई मौका नहीं रहा. लाहौर करलंदर्स के लिए यह वही टीम है, जिसकी ओर से क्रिस गेल पीएसएल के पहले सीजन में खेला था. लेकिन मौजूदा सीजन में लाहौर कलंदर्स ने उन्हें टीम में नहीं रखा और अब गेल ने अपने धमाके से उसे लीग से बाहर कर दिखाया.

रिकॉर्ड 46वीं बार मैन ऑफ द मैच रहे गेल
अपने 44 रन की पारी के दौरान क्रिस गेल मैन ऑफ द मैच रहे . टी-20 में गेल का यह 46वां मैन ऑफ द मैच रहा. मजे की बात है कि अब तक किसी भी क्रिकेटर टी-20 में इतनी तो क्या, 30 बार भी कोई मैन ऑफ द मैच नहीं रहा है. इंग्लिश क्रिकेटर ल्यूक राउट 28 बार मैन ऑफ द मैच रह चुके हैं.

…तो इसलिए कलंदर्स ने गेल को निकाला था
उल्लेखनीय है पीएसएल के पहले सीजन में गेल लाहौर कलंदर्स की ओर से खेले थे. लेकिन उनका बल्ला नहीं चल पाया था. 2016 में उन्होंने कलंदर्स  की ओर से पांच पारियों में 6, 0, 37, 0, 60 रन बनाए थे. जिसके बाद कलंदर्स ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया. इस बार उन्होंने अब तक 7 पारियों में 2, 10, 5, 2,11, 29, 44 रनों की पारी खेली है. लेकिन उनकी पिछली पारी निर्णायक साबित हुई.

Share With:
Rate This Article